Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद रेस हुए अफसर, भोर सिंह यादव करेंगे जहरीली शराब कांड की जांच

जहरीली शराब से रांची के हातमा बस्‍ती में सात लोगों की मौत के बाद राज्‍यभर में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 12:30 PM (IST)
मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद रेस हुए अफसर, भोर सिंह यादव करेंगे जहरीली शराब कांड की जांच

रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर हातमा बस्ती में जहरीली शराब से हुई सात मौतों से पुलिस-प्रशासन की गतिविधियां संदेह के घेरे में है। इसे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की जांच की जिम्मेवारी उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव को दी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद अफसर भी रेस हैं।

राज्य में अवैध व नकली शराब के नेटवर्क को ध्वस्त करने संबंधी टास्क सभी जिलों को जारी भी कर दिया गया है। पूरे राज्य में ऐसे तत्वों की तलाश तेज है और छापेमारी जारी है। जहरीली शराब से हुई मौतों पर गंभीर मुख्यमंत्री ने सोमवार को गृह सचिव, उत्पाद सचिव, डीजीपी को बुलाकर पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद ही उन्होंने उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव से पूरे मामले की जांच का आदेश दिया।

उन्होंने उत्पाद विभाग व पुलिस विभाग को पूरे राज्य में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ सघन छापेमारी और कार्रवाई का आदेश दिया है। बैठक में मुख्यालय के डीजी पीआरके नायडू, सीआइडी के एडीजी अजय कुमार सिंह, एडीजी अभियान आरके मल्लिक उपस्थित थे।

प्राथमिकता के आधार पर पकड़े जाएं शराब माफिया : पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों को यह आदेश जारी किया गया है कि अवैध व नकली शराब के कारोबारियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाएं। सभी एसपी के लिए यह प्राथमिकता होगी कि ऐसे कारोबार में लिप्त आदतन गैंग पकड़े। मुख्यालय का आदेश मिलने के बाद से ही जिलों में ऐसे गैंग व तत्वों की खोज शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.