रांची, जासं। नए साल के मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास कार्निवाल में मंगलवार की देर शाम पहुंचे। उन्होंने मौके पर बच्चों संग खूब सेल्फी खिंचवाई। मेले का भ्रमण किया। उनको नववर्ष की बधाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। बाद में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बच्चों की जिद के आगे झुकते हुए बच्चों के साथ रैंप वॉक किया। रैंप वॉक के दौरान बच्चों का उत्साह गजब का था।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में सभी उपस्थित लोगों को नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि 2019 में उनकी अपेक्षा है कि झारखंड विकास में और तेजी से प्रगति करेगा। उन्होंने कहा कि सभी गाव में विद्युतीकरण कर दिया गया है। अंत तक बच्चों में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी खिंचवाने की होड़ लगी हुई थी। मंगलवार को भी कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं की धूम रही। आज का मुख्य आकर्षण रागा एंटरटेनमेंट के द्वारा लाइव ऑर्केस्ट्रा था।

ऑर्केस्ट्रा ने भी सुरैया मान जाओ ना से लेकर अंखियों से गोली मारे गीतों पर लोगों को झूमा दिया। देर शाम तक घूमने वाले ऑर्केस्ट्रा के मधुर धुन पर थिरकते रहे। कार्यक्रमों की शुरुआत स्वैग से करेंगे 2019 का स्वागत से हुई। लोगों ने रैंप पर कैटवाक करके 2019 को वेलकम किया। चॉकलेट ईटिंग कॉम्पटीशन में 500 बच्चों ने हिस्सा लिया। बड़ी संख्या में लोगों ने उसका आनंद उठाया ।

बराती डांस में लोगों ने बैंड बाजा की धुन पर बाराती की स्टाइल में जम कर डास किया। लोगों ने नागिन, जिम्मी- जिम्मी ,आदि गीतों की धुन पर डास किया। मुख्य आकर्षण लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए ट्रैफिक क्विज था । उसमें क्विज मास्टर के रूप में राची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता उपस्थित थे। उन्होंने विभिन्न ट्रैफिक सिगनल्स को स्क्रीन पर दिखा कर लोगों से प्रश्न पूछे। एसएसपी ने अपने संबोधन में कहा लोगों को संभलकर गाड़ी चलानी चाहिए। और अपनी जान की हिफाजत करनी चाहिए ।

आज के विजेता स्वैग से करेंगे 2019 का स्वागत- सानिया, नदीम, नावेद चॉकलेट ईटिंग प्रतियोगिता- अंगद , अमृत, जोरू का गुलाम- आलम एवं रेशम, विनोद एवं डॉली । ट्रैफिक क्विज - आयुषी, शिक्षा, नमन, प्रेरणा, वीर, श्रेया, आदित्य ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस