Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री पर दर्ज केस वापस लेने को बोकारो उपायुक्त को फिर रिमाइंडर

रांची शिक्षा मंत्री व डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो पर डुमरी थाने में दर्ज केस को वापस लेने की तैयारी है। इस मामले में मार्च महीने में ही गृह विभाग ने बोकारो के उपायुक्त को पत्र भेजकर मुकदमा वापस लेने के बिंदु पर लोक अभियोजक से मंतव्य प्राप्त कर अपने मंतव्य सहित एक रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराने को कहा था। रिपोर्ट अब तक नहीं मिलने पर एक बार फिर विभाग से बोकारो के उपायुक्त (डीसी) को रिमाइंडर भेजा गया है और शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 02:07 AM (IST)
शिक्षा मंत्री पर दर्ज केस वापस लेने को बोकारो उपायुक्त को फिर रिमाइंडर

रांची : शिक्षा मंत्री व डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो पर डुमरी थाने में दर्ज केस को वापस लेने की तैयारी है। इस मामले में मार्च महीने में ही गृह विभाग ने बोकारो के उपायुक्त को पत्र भेजकर मुकदमा वापस लेने के बिंदु पर लोक अभियोजक से मंतव्य प्राप्त कर अपने मंतव्य सहित एक रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराने को कहा था। रिपोर्ट अब तक नहीं मिलने पर एक बार फिर विभाग से बोकारो के उपायुक्त (डीसी) को रिमाइंडर भेजा गया है और शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा गया है।

loksabha election banner

डुमरी थाने में दर्ज केस 13 मई 2016 का है। तब डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो के नेतृत्व में नवाडीह स्थित गोबरगढ़ा फुटबॉल मैदान में स्थानीय नीति के विरोध में 13 मई 2016 की पूर्व संध्या पर मशाल जुलूस का आयोजन किया गया था। इस मामले में जगरनाथ महतो व अन्य के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस मामले में बोकारो के झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की जिला समिति के अध्यक्ष हीरा लाल मांझी ने सरकार को पत्र लिखकर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो पर दर्ज मुकदमा वापस लेने का आग्रह किया था। उन्होंने अपने आवेदन में बताया था कि बेरमो स्थित तेनुघाट न्यायालय में इस मामले में ट्रायल लंबित है।

----------------- पुलिस मुख्यालय में प्रतिनियुक्ति के लिए 207 सिपाही-जमादार का होगा साक्षात्कार

रांची : पुलिस मुख्यालय में प्रतिनियुक्ति के लिए राज्य के सभी जिला व इकाइयों से 207 सिपाही-जमादार का चयन किया गया है। इन सिपाही-जमादार का साक्षात्कार छह जुलाई से नौ जुलाई तक होना है। इससे संबंधित आदेश पुलिस मुख्यालय ने जारी कर दिया है। सभी जिलों-इकाइयों को जारी आदेश में बताया गया है कि चयनित सिपाही-जमादारों का स्क्रीनिंग समिति के सामने कंप्यूटर टेस्ट व साक्षात्कार होगा। इसमें जो सफल होंगे, उन्हें ही पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित किया जाएगा।

गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित सभी पुराने सिपाही-जमादारों को हटा दिया गया है। जिलों-इकाइयों को जारी आदेश में वहां के इच्छुक सिपाही-जमादारों की सूची मांगी गई थी। इसमें शर्त रखा गया था कि वैसे उम्मीदवार जो पुलिस मुख्यालय में पूर्व में कार्यरत नहीं रहे हों और जिनपर किसी तरह का कोई आरोप या विभागीय कार्रवाई नहीं चल रही हो, उनका ही नाम दिया जाना है। जिलों से स्क्रीनिंग कर ऐसे उम्मीदवारों की सूची पुलिस मुख्यालय को दी गई है। ऐसे कुल 207 सिपाही-जमादार हैं, जिनका चयन साक्षात्कार से होगा।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.