Move to Jagran APP

बोकारो ब्लास्टर्स व दुमका डेयरडेविल्स को पूरे अंक

जेएससीए की ओर से टी-20 मैच चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:36 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:36 AM (IST)
बोकारो ब्लास्टर्स व दुमका डेयरडेविल्स को पूरे अंक
बोकारो ब्लास्टर्स व दुमका डेयरडेविल्स को पूरे अंक

जागरण संवाददाता, रांची : विकास सिंह के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन (18 गेंदों पर नाबाद 40 रन व 2 विकेट) की बदौलत बोकारो ब्लास्टर्स ने कार्बन टी-20 क्रिकेट लीग में जमशेदपुर जगलर्स को पांच विकेट से तथा दूसरे मैच में दुमका डेयरडेविल्स ने डकवर्थ लुइस नियम (डीएल) के दम पर सिंहभूम स्ट्राइकर्स को पांच रनों से पराजित किया। शुक्रवार को जेएससीए स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए जमशेदपुर की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 128 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी।

loksabha election banner

इससे पहले जमशेदपुर जगलर्स की टीम शानदार शुरुआत के बाद पूरी तरह लड़खड़ा गई। पावरप्ले में जमशेदपुर के सलामी बल्लेबाजों ने 49 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद के 14 ओवरों में जमशेदपुर के बल्लेबाज मात्र 79 रन बना पाए और इस दौरान 9 विकेट गंवा बैठे। विवेक ने 44, हिमाशु ने 23 और पप्पू ने 19 रनों की पारी खेली। बोकारो की ओर से युवराज ने तीन व विकास व प्रतीक ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में बोकारो की टीम ने 18.5 ओवरों में पांच विकेट पर 130 रन बना लिए।

विकास जब क्रीज पर उतरे तो टीम को जीत के लिए 33 गेंदों पर 58 रनों की जरूरत थी। विकास में 3 छक्के और चार चौके की मदद से 18 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए। छठे विकेट के लिए कुमार देवव्रत के साथ विकास ने 26 गेंदों पर 59 रन की विजयी साझेदारी की। कुमार देवव्रत 37 रन पर नाबाद रहे। विकास को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। दुमका बनाम सिंहभूम

वर्षा से प्रभावित दूसरे मुकाबले में दुमका डेयरडेविल्स ने डकवर्थ लुईस नियम की बदौलत सिंहभूम स्ट्राइकर्स को 5 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आलोक के 40, सुप्रियो के 29 और भानू के 27 रन की बदौलत दुमका ने 3 विकेट पर 138 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाबी पारी खेलते हुए सिंहभूम ने शानदार शुरुआत की और एक वक्त 14.1 ओवर में टीम 1 विकेट पर 102 रन पर थी और जीत सुनिश्चित लग रही थी, लेकिन इसके बाद पारी लड़खड़ा गई और बारिश के कारण जब मैच रुका तो सिंहभूम का स्कोर 18.4 ओवर में 7 विकेट पर 122 रन था। डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार जीत से वे 6 रन पीछे रह गए। सोनू ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। सिंहभूम के शिवम कुमार सूरज ने 40 और विलफ्रेड बेंग ने 40 रन बनाए। सोनू मैन ऑफ मैच चुने गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.