Move to Jagran APP

दूसरों को जीवनदान देने के लिए करें रक्तदान

राची लोगों में कोरोना वायरस का डर बैठा हुआ है जिस वजह से ब्लड बैंकों की

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 08:50 PM (IST)
दूसरों को जीवनदान देने के लिए करें रक्तदान
दूसरों को जीवनदान देने के लिए करें रक्तदान

जागरण संवाददाता, राची : लोगों में कोरोना वायरस का डर बैठा हुआ है, जिस वजह से ब्लड बैंकों की स्थिति भी दिन-ब- दिन खराब हो रही है। लोग ब्लड डोनेट नहीं कर रहे इस कारण जरूरतमंदों को समय पर खून नहीं मिल पा रहा। इसी जरूरत को देखते हुए दैनिक जागरण और जीवनदान संस्था ने मंगलवार को नामकुम के सदाबहार चौक में रक्तदान शिविर लगाया।

loksabha election banner

शिविर में शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए 32 रक्तदाताओं ने खून दिया। इनमें से 14 लोगों ने पहली बार दूसरों से प्रेरित होकर ब्लड डोनेट किया। साथ ही अपने पहली बार रक्तदान करने के अनुभव को भी साझा किए।

इस मौके पर समाजसेवी विमल घोष ने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि दूसरों के दिलों में जिंदा रहने का सबसे आसान तरीका रक्तदान है। कई ऐसे लोग है जिन्हें समय पर खून नहीं मिल पाता, वैसे लोगों को इसका महत्व समझ आता है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति किसी के लिए भी नहीं आने दे कि खून की कमी के कारण किसी को जान गंवानी पड़े। कहा कि इस महामारी को लेकर भी लोगों में रक्तदान को लेकर काफी गलत धरना है, ब्लड डोनेट करने से कोरोना नहीं होता है। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व के बारे बताते हुए भी लोगों को जागरूक किया। खिजरी विधायक ने भी बढ़ाया डोनर्स का मनोबल

मौके पर खिजरी के विधायक राजेश कच्छप ने डोनरों को सíटफिकेट देकर उनका मनोबल बढ़ाया। इसके साथ ही रक्तदाताओं से प्रेरणा लेकर वोलेंट्री ब्लड डोनेशन के लिए आगे आने की बात कही।

इस मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी शत्रुघ्न सिंह, बब्बन घोष, शभू सोनी, राजेश कुमार, नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, अशोक महतो, मुरली कुमार, मोनू केशरी, अजित मालाकार, बैंक ऑफ इंडिया से दीप्ति अनुपमा आदि उपस्थित रहे। -----

जागरण अपील

रक्तदान के लिए इच्छुक इन नंबरों पर करें संपर्क

दैनिक जागरण - 9102994235

जीवनदान संस्था - 7488261770

लाइफ सेवर्स - 9835127273

रिम्स ब्लड बैंक - 9470516651


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.