Move to Jagran APP

Udaipur Killers: कन्हैया लाल हत्याकांड से झारखंड में आक्रोश... अशोक गहलोत व राहुल गांधी पर बरसे भाजपाई... सुनिए, किसने क्या कहा

Kanhaiya Lal Murder Case नुपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद उनके पक्ष में टिप्पणी करने पर हत्या की घटना से झारखंड में आक्रोश व्याप्त है। भाजपा के नेताओं ने सीएम अशोक गहलोत और राहुल गांधी पर जमकर गुस्से का इजहार किया है। दोषियों को फांसी की मांग की है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 09:02 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 09:05 PM (IST)
Udaipur Killers: कन्हैया लाल हत्याकांड से झारखंड में आक्रोश... अशोक गहलोत व राहुल गांधी पर बरसे भाजपाई... सुनिए, किसने क्या कहा
Udaipur Killers: कन्हैया लाल हत्याकांड से झारखंड में आक्रोश... अशोक गहलोत व राहुल गांधी पर बरसे भाजपाई

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने बुधवार को राजस्थान में जिहादी मानसिकता का शिकार दिवंगत कन्हैया लाल के परिवार, उनके बच्चों और भाई से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली और उन्हें ढाढस बंधाया। कहा, पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है। रघुवर ने व्यक्तिगत तौर पर आर्थिक सहायता भी उनके परिजनों को भेजी है। रघुवर दास ने कहा कि तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण राजस्थान में तालिबानी संस्कृति तेजी से पनप रही है। इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद राजस्थान के मुख्यमंत्री का बयान बहुत ही शर्मनाक है। यह दर्शाता है कि कैसे पूरी कांग्रेस इन जिहादी मानसिकता वालों के सामने नतमस्तक है। इस नृशंस हत्या के शिकार कन्हैया लाल के परिजनों को एक करोड़ रुपए और एक सरकारी नौकरी का मुआवजा देने की राजस्थान सरकार से मांग करता हूं। दोषियों को ऐसी सजा मिले, जो जिहादी मानसिकता वालों के लिए एक सबक हो और वे भारत में ऐसी हिमाकत दोबारा न कर सकें।

loksabha election banner

बाबूलाल मरांडी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग की

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने टवीट कर कहा है कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की जिस प्रकार से तालिबानी तर्ज पर बेरहमी से हत्या की गई, वीडियो बनाकर आतंक फैलाने का प्रयास हुआ, प्रधानमंत्री तक को धमकी दी गई, यह जघन्य है और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। राजस्थान के मुख्यमंत्री से बाबूलाल मरांडी ने मांग की है कि इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित कर सुनवाई की जाए। यही नहीं लाइव टेलिकास्ट भी कराया जाए। उन्होंने ऐसे अपराधियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है, ताकि दुनिया को पता चले कि ऐसे लोगों का अंजाम क्या होता है और ऐसे आतंकी लोगों को पागलपन के हद तक पंहुचाने के पीछे कौन सी ताकतें हैं।

सीएम अशोक गहलोत पर हो मुकदमा : निशिकांत दुबे

उधर, भाजपा सांसद डा निशिकांत दुबे ने टवीट कर लिखा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी और गृहमंत्री अमित शाह को आमंत्रित कर राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहते हैं, वैसे भी बिना सोच के आदमी हैं, जिस कन्हैयालाल जी की हत्या हुई उनको सुरक्षा देने के बदले गिरफ्तार करवा चुके हैं, हत्या का मुकदमा तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर होना चाहिए। डा निशिकांत दुबे ने यह भी लिखा है कि राहुल गांधी जी, ये कट्टरपंथी से जुड़ी घटना है, सजा नहीं सीधे फांसी होनी चाहिए। कांग्रेस नेतृत्व में ISIS के आतंकवादी खुले में धमकी दे रहे हैं और आप तमाशा देख रहे हैं। अखंडता सर्वोच्च है, कांग्रेस और इन कट्टरपंथियों के इसी मानसिकता ने पाकिस्तान बनाया, अब यह नहीं चलेगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.