Move to Jagran APP

भाजपा-आजसू फिर साथ-साथ, राज्‍यसभा चुनाव में BJP को समर्थन का एलान; सुदेश से मिले दीपक प्रकाश

विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बिछड़ गए एनडीए के साथी आजसू से भाजपा की दूरियां मिट गई हैं। सोमवार को सुदेश महतो और दीपक प्रकाश की मुलाकात के बड़े मायने निकले।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 10:49 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 08:16 PM (IST)
भाजपा-आजसू फिर साथ-साथ, राज्‍यसभा चुनाव में BJP को समर्थन का एलान; सुदेश से मिले दीपक प्रकाश

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बिछड़ गए एनडीए के साथी आजसू से भाजपा की दूरियां मिट गई हैं। भाजपा और आजसू एक बार फिर साथ-साथ आ गए हैं। सोमवार को सुदेश महतो और दीपक प्रकाश की मुलाकात के राजनीतिक गलियारे में बड़े मायने निकले। आजसू ने राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का एलान किया है। इससे राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा की जीत आसान हो गई है। बाबूलाल मरांडी के भाजपा में आने के बाद कुल 26 विधायक हैं। आजसू के दो विधायकों का साथ मिलने के बाद भाजपा प्रत्‍याशी दीपक प्रकाश को 28 वोट मिलना तय हो गया है। जबकि राज्‍यसभा चुनाव में जीत के लिए 27 विधायकों का वोट हासिल करना जरूरी है। इधर निर्दलीय विधायक सरयू राय के बारे में भी सियासी गलियारे में चर्चा है कि उनका वोट भी भाजपा प्रत्‍याशी दीपक प्रकाश के पक्ष में ही जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा और आजसू प्रमुखों की मुलाकात के बीच राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा के उम्‍मीदवार प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने चुनाव में उनका साथ मांगा। भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश के साथ भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और धर्मपाल सिंह भी आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मिलने पहुंचे। इस क्रम में राज्‍यसभा चुनाव में आजसू के दो विधायकों के वोट को लेकर सुदेश महतो से भाजपा नेताओं की देर तक चर्चा हुई। हालांकि आजसू के विधायक लंबोदर महतो पहले ही भाजपा उम्‍मीदवार के प्रस्‍तावक बने थे। ऐसे में कयास लगाया जा रहा था कि एक बार फिर आजसू की भाजपा से नजदीकियां बढ़ गई हैं और आजसू पार्टी राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा उम्‍मीदवार के पक्ष में ही वोट करेंगे।

इससे पहले भाजपा उम्‍मीदवार दीपक प्रकाश ने राज्‍यसभा चुनाव में अपनी जीत पक्‍की करने को लेकर बीते दिन निर्दलीय विधायक सरयू राय से भी मुलाकात की थी। तब पूर्व मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र के शुभचिंतकों से मिलकर फैसला लेने की बात कही थी। हांलांकि सरयू राय ने इस बीच कांग्रेस से अपना उम्‍मीदवार वापस लेने की अपेक्षा रखी है। सरयू राय झारखंड से राज्‍यसभा की दोनों सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए सर्वसम्‍मति से प्रत्‍याशियों का चयन चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.