Move to Jagran APP

Lockdown Update: भाजपा का आराेप, प्रवासी श्रमिकों के लिए कुछ नहीं कर रही हेमंत सरकार

Lockdown Update. विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि निद्रा में सोई सरकार को जगाने के लिए उपवास कर रहे हैं। कहा कि मजदूरों की सुविधा के लिए लांच एप डाउनलोड नहीं हो रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 10:56 AM (IST)
Lockdown Update: भाजपा का आराेप, प्रवासी श्रमिकों के लिए कुछ नहीं कर रही हेमंत सरकार
Lockdown Update: भाजपा का आराेप, प्रवासी श्रमिकों के लिए कुछ नहीं कर रही हेमंत सरकार

रांची, राज्य ब्यूरो। भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार पर प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ न करने का आरोप मढ़ा है। कहा कि तालाबंदी की अवधि में विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों की समस्याओं पर राज्य सरकार आंख मूंदे बैठी है। भाजपा विधायकों ने अपना रोष एक दिवसीय उपवास कर प्रकट किया है। लॉकडाउन के दौरान अपने-अपने आवास में भाजपा के चार विधायकों ने उपवास किया, तर्क दिया कि वे सरकार को जगाने के लिए उपवास कर रहे हैं।

loksabha election banner

उपवास की कमान भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने संभाली और इनके समर्थन में नवीन जायसवाल, मनीष जायसवाल और अमर बाउरी ने भी एक दिवसीय उपवास कर अपनी फोटो शेयर की। भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में झारखंड के लाखों प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हैं और यह सरकार उनकी समस्याओं से आंखें मूंदकर बैठी है। शाही ने कहा कि भाजपा इस संकट में राजनीति नहीं करना चाहती।

आरोप प्रत्यारोप हमारा मकसद नहीं, परंतु झारखंड के गरीबों, मजदूरों की समस्याओं और उनके दर्द के प्रति सरकार को सचेत करना हम सबका नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अभी तक मजदूरों से संबंधित सही आंकड़े तक उपलब्ध नहीं हैं। ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ने जिन पदाधिकारियों को इस काम के लिए नोडल अधिकारी बनाया उनका होम वर्क ठीक से नहीं हुआ। आश्चर्यजनक बात तो यह है कि मुख्यमंत्री ने जो एप मजदूरों की सुविधा के लिए लांच किया है वो भी डाउनलोड नहीं हो रहा। भानु ने कहा कि उपवास के माध्यम से पार्टी मुख्यमंत्री से आग्रह करती है कि गरीबों  मजदूरों के सहयोग के लिए उत्तरप्रदेश, बिहार जैसे राज्यों की तर्ज पर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

नौटंकी है भाजपा विधायकों का उपवास : राजेश ठाकुर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भाजपा विधायकों द्वारा किए जा रहे हैं उपवास को नौटंकी करार देते हुए कहा कि जो विधायक आज प्रवासी मजदूरों के लिए उपवास कर रहे हैं, सच पूछें तो पिछली डबल इंजन की सरकार की गलतियों के लिए प्रायश्चित कर रहे हैं। जिस सरकार ने मोमेंटम झारखंड के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपये बर्बाद कर दिए उस राज्य के लोगों को नौकरी करने के लिए बाहर जाना पड़ रहा है, इससे ज्यादा इन विधायकों के लिए शर्म की बात क्या होगी।

इन विधायकों को गठबंधन सरकार का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिस सरकार ने दलगत भावना से ऊपर उठकर सभी विधायकों को एक समान अधिकार दिए हैं और उनके माध्यम से प्रवासी मजदूरों तक पहुंचकर उन्हें मदद करना चाहती है। हद तो इस बात की है कि जो विधायक पिछली सरकार में मंत्री थे और प्रत्यक्ष रूप से पलायन के लिए दोषी हैं वो भी इस उपवास वाले नौटंकी में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.