Move to Jagran APP

श्रम कानून में बदलाव के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा मजदूर संघ, आज से एक महीने तक चलेगा आंदोलन

Jharkhand. पूरे संघर्ष को संघ के द्वारा चार चरणों में बांटा गया है जो 30 मई से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा। शनिवार से इसकी शुरुआत हो रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:10 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 09:10 AM (IST)
श्रम कानून में बदलाव के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा मजदूर संघ, आज से एक महीने तक चलेगा आंदोलन
श्रम कानून में बदलाव के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा मजदूर संघ, आज से एक महीने तक चलेगा आंदोलन

रांची, जासं। लॉकडाउन के बीच भारतीय मजदूर संघ ने केंद्र और राज्यों की सरकारों की श्रम कानूनों के साथ छेड़छाड़ एवं श्रमिकों के मुद्दों पर आरपार की लड़ाई की घोषणा कर दी है। इसके लिए मजदूर संघ के द्वारा चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। शनिवार से इसकी शुरुआत हो रही है। पूरे संघर्ष को संघ के द्वारा चार चरणों में बांटा गया है, जो 30 मई से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा।

loksabha election banner

इसमें यूनियन लेवल की बैठक और जन संपर्क से लेकर सांसदों से मिलने तक का अभियान शामिल है। भारतीय मजदूर संघ ने कई अलग-अलग सेक्टर और इंडस्ट्रीज में काम कर रहे मजदूर संघ के साथी संगठनों से भी मंत्रणा की है। इस आंदोलन के लिए 5 बड़े मुद्दे चुने हैं। इसमें प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा, बेरोजगारी की भयावह स्थिति, वेतन भत्तों काे देने से मना करना, श्रम कानूनों में बदलाव के चलते मजदूरों के अधिकारों में कमी और 12 घंटे तक की शिफ्ट का फरमान और निरंकुश तरीके से निजीकरण करना शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.