जागरण संवाददाता, रांची : रांची जिला में 'आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आठ प्रखंडों के विभिन्न नौ पंचायतों में शिविर का आयोजन कर लोगों को जनक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लाभुकों को योजना का लाभ भी दिया गया। कार्यक्रम में वरीय पदाधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए।

नगड़ी प्रखंड के देवरी पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में जिला कृषि पदाधिकारी, खलारी प्रखंड के बमने पंचायत में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां जिला परिवहन पदाधिकारी की उपस्थिति में ष्ष्आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वारा शिविर लगाया गया। लापुंग प्रखंड के देवगांव पंचायत में जिला पंचायती राज पदाधिकारी, सिल्ली प्रखंड के लुपुंग पंचायत में जिला कल्याण पदाधिकारी और बिसरिया पंचायत में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए। अनगड़ा प्रखंड के लुपुंग पंचायत में जिला पशुपालन पदाधिकारी, ओरमांझी प्रखंड के ओरमांझी पंचायत में निदेशक आईटीडीए की उपस्थिति में शिविर लगाया गया और सरकारी योजनाओं की जानकारी और योजनाओं का लाभ लाभुकों को दिया गया। बेड़ो प्रखंड के नेहालूकपडिय़ा पंचायत में जिला योजना पदाधिकारी, रांची की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चान्हो प्रखंड के चामा पंचायत में जिला खनन पदाधिकारी रांची की उपस्थिति में शिविर लगाया गया और सरकारी योजनाओं की जानकारी और योजनाओं का लाभ लाभुकों को दिया गया। आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

संसू, ओरमाझी : गाव-गाव तक गरीब वृद्ध व जरूरतमंदों को तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को ओरमाझी में हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे कल्याण विभाग के परियोजना निदेशक सुधीर बाड़ा, उपप्रमुख जयगोविंद उर्फ लालू साहू, जिप सदस्य सरिता देवी, बीडीओ विजय सोनी, सीओ विजय केरकेट्टा व मुखिया मीना देवी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और विभिन्न योजना के लाभुकों के बीच परिसंपति व सामग्री प्रदान किए। वहीं कार्यक्रम में ओरमाझी पंचायत के गागुटोली की वृद्ध महिला लक्ष्मनिया देवी मंच पर पहुंची और पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों से कहा योजना का लाभ देने से पहले मुझे पीने के पानी की व्यवस्था करें। महिला ने कहा गाव में दूर से पानी लाना पड़ता है। पानी की सुविधा की नहीं रहने के कारण घर की महिलाओं को स्नान करने की भी समस्या है। अधिकारियों ने लोगों को योजना की जानकारी दी और कहा कि योजना का लाभ दिया जाएगा। जिनके आवेदन के साथ पेपर पूरा नकं है। बाद में जमा लिया जाएगा। वहीं योजना का लाभ लेने व आवेदन जमा करने के लिए लोग काफी उत्साहित थे। कार्यक्रम समापन से पूर्व पहुंचे सासद संजय सेठ ने भी लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया। कार्यक्रम में पंचायत के जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभाग के पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि, समाजिक कार्यकर्ता सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Edited By: Jagran