Move to Jagran APP

मदर्स डे पर अपनी मां को दें खास उपहार

मदर्स डे के लिए उपहारों की ऑनलाइन बुकिंग भी जारी है। हर कोई अपनी मां को ऐसा विशेष उपहार देना चाहता है, जो उन्हें लंबे समय तक याद रहे और वह तोहफा किसी और के पास भी नहीं हो।

By Edited By: Published: Mon, 07 May 2018 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 12:52 PM (IST)
मदर्स डे पर अपनी मां को दें खास उपहार
मदर्स डे पर अपनी मां को दें खास उपहार

रांची, जेएनएन। मां तू ईश्वर के समान है। परमात्मा ने हमें रचा और तूने हमें जन्म दिया। तूने हमें स्नेह भरा आंचल दिया। मां तू धन्य है, तू धन्य है, तू धन्य है। ऐसी ही मातृ प्रेम से पूर्ण पंक्तियां लिखे कार्डों के साथ विभिन्न उपहारों से मदर्स डे का बाजार सज चुका है। विभिन्न उपहारों की खरीदारी को लेकर बाजार में चहल-पहल दिख रही है। 13 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा। मां के प्रेम को दर्शाने वाले इस त्योहार को लेकर शहर में भी पूरी तैयारी है।

loksabha election banner

जानिए, क्या-क्या हैं उपलब्ध

टेडीबियर, कैंडल्स, हैंडबैग और ग्रीटिंग का‌र्ड्स समेत मां की पसंद के तोहफे की खरीदारी में लोग मशगूल हैं। लोगों को सबसे ज्यादा वह उपहार पसंद आ रहे हैं, जिन्हें मां को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इन उपहारों की खासियत है कि इनमें मां को मदर्स-डे की शुभकामनाएं देने के लिए स्नेहभरी पंक्तिया लिखी गई हैं। इनसेट ग्रीटिंग का‌र्ड्स के नायाब कलेक्शन के साथ मार्केट में कोटेशस और संदेश लिखे ग्रीटिंग का‌र्ड्स युवाओं को खास आकर्षित कर रहे हैं।

दिल और फूलों के आकार के का‌र्ड्स

विभिन्न कार्डों को दिल और फूलों के आकार में भी पेश किया गया है। इनकी कीमत 15 रुपये से लेकर 250 रुपये तक है। इसके अलावा फ्रिज मैग्नेट समेत अन्य छोटे-छोटे तोहफे भी मा की ममता को ध्यान में रखकर डिजाइन किए गए हैं। मदर्स डे पर इनकी कीमत 50 से लेकर 1000 रुपये तक रखी गई है।

उपहारों की हो रही ऑनलाइन बुकिंग

मदर्स डे के लिए उपहारों की ऑनलाइन बुकिंग भी जारी है। हर कोई अपनी मां को ऐसा विशेष उपहार देना चाहता है, जो उन्हें लंबे समय तक याद रहे और वह तोहफा किसी और के पास भी नहीं हो। इसके अतिरिक्त लोगों ने मां की पसंद की साड़ी, मोबाइल आदि गिफ्ट भी ऑनलाइन मंगाए हैं।

जानें, क्या कहते हैं युवा

मदर्स-डे पर मा को स्पेशल उपहार देना है। इसके लिए गिफ्ट खरीद कर रखा है। साथ ही, सरप्राइज भी प्लान कर रही हूं।

अंजली, युवती

---

मां हमारी हर खुशी का ध्यान रखती है। ऐसे में मां को समर्पित इस खास दिन को यादगार बनाना है। मां को सरप्राइज देने की खास प्लानिंग है।

गौरी, युवती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.