Move to Jagran APP

JSCA Election 2019: यूं ही नहीं किंगमेकर कहे जाते अमिताभ चौधरी, ऐसे चलता है झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन में सिक्‍का

जेएससीए चुनाव में अमिताभ चौधरी के समर्थित उम्मीदवारों की एकतरफा जीत ने एकबार फिर यह साबित कर दिया कि अमिताभ चौधरी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के किंग मेकर हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 12:58 PM (IST)
JSCA Election 2019: यूं ही नहीं किंगमेकर कहे जाते अमिताभ चौधरी, ऐसे चलता है झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन में सिक्‍का
JSCA Election 2019: यूं ही नहीं किंगमेकर कहे जाते अमिताभ चौधरी, ऐसे चलता है झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन में सिक्‍का

रांची, [जागरण स्‍पेशल]। जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के किंग मेकर हैं। इस बार के चुनाव में उनके समर्थित उम्मीदवारों की एकतरफा जीत ने एकबार फिर यह साबित किया। डॉ. नफीस अख्तर खान गुट की एकतरफा जीत ने इस बात पर मुहर लगा दी है। यह सिद्ध हो गया है कि चौधरी जिस के सर पर हाथ रख देंगे जीत उसकी पक्की है।

loksabha election banner

चुनाव के पूर्व डॉ. नफीस को हारा हुआ घोड़ा माना जा रहा था लेकिन अमिताभ चौधरी के नाम व काम के दम पर इस चुनाव में उनका गुट एकतरफा जीत हासिल करने में सफल रहा। झारखंड क्रिकेट में योगदान व उनके द्वारा किए गए कार्य के साथ साथ सदस्यों का उनपर विश्वास ही चौधरी को किंग मेकर बनाता है। पिछली कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह व सचिव देवाशीष चक्रवर्ती पर उन्होंने भरोसा दिखाया और दोनों उस पर खरे उतरे। इस बार कमेटी में अधिकांश नये सदस्य हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे भी खरे उतरेंगे।

ऐसे चला चौधरी का सिक्का

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के चुनाव में एक बार फिर जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष व बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का दबदबा नजर आया। भले ही चौधरी इस चुनाव में सीधे रूप से नहीं जुड़े थे लेकिन अपने समर्थितगुट पर उनका वरदहस्त था, जो रविवार को साफ नजर आया। रविवार को जेएससीए चुनाव में इसका सीधा लाभ डॉ. नफीस अख्तर खान के गुट को मिला और विरोधी गुट का पूरी तरह सफाया करते हुए इस गुट के उम्मीदवार सभी 15 पदों पर काबिज हुए।

विरोधियों का नहीं खुला खाता

जेएससीए अध्यक्ष पद के मुकाबले में डा. नफीस ने अजय मारू को 141 मतों से पराजित किया, जबकि सचिव पद के लिए संजय सहाय ने जानकी राम को 159 मतों से पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद के लिए हुई टक्कर में पार्थसारथी सेन ने रणधीर विश्वास को 158 मतों से हराया, जबकि सह सचिव के पद पर राजीव वधान, स्कूल-क्लब-इंस्टीट्यूशन के लिए अभय सिंह चुने गए।

एक नजर में विजेता

  1. अध्यक्ष-  डॉ. नफीस अख्तर खान
  2. उपाध्यक्ष - अजयनाथ शाहदेव
  3. सचिव - संजय सहाय
  4. सह सचिव - राजीव वधान,
  5. कोषाध्यक्ष - पार्थसारथी सेन

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.