रांची, [जागरण स्‍पेशल]। जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के किंग मेकर हैं। इस बार के चुनाव में उनके समर्थित उम्मीदवारों की एकतरफा जीत ने एकबार फिर यह साबित किया। डॉ. नफीस अख्तर खान गुट की एकतरफा जीत ने इस बात पर मुहर लगा दी है। यह सिद्ध हो गया है कि चौधरी जिस के सर पर हाथ रख देंगे जीत उसकी पक्की है।

चुनाव के पूर्व डॉ. नफीस को हारा हुआ घोड़ा माना जा रहा था लेकिन अमिताभ चौधरी के नाम व काम के दम पर इस चुनाव में उनका गुट एकतरफा जीत हासिल करने में सफल रहा। झारखंड क्रिकेट में योगदान व उनके द्वारा किए गए कार्य के साथ साथ सदस्यों का उनपर विश्वास ही चौधरी को किंग मेकर बनाता है। पिछली कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह व सचिव देवाशीष चक्रवर्ती पर उन्होंने भरोसा दिखाया और दोनों उस पर खरे उतरे। इस बार कमेटी में अधिकांश नये सदस्य हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे भी खरे उतरेंगे।

ऐसे चला चौधरी का सिक्का

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के चुनाव में एक बार फिर जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष व बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का दबदबा नजर आया। भले ही चौधरी इस चुनाव में सीधे रूप से नहीं जुड़े थे लेकिन अपने समर्थितगुट पर उनका वरदहस्त था, जो रविवार को साफ नजर आया। रविवार को जेएससीए चुनाव में इसका सीधा लाभ डॉ. नफीस अख्तर खान के गुट को मिला और विरोधी गुट का पूरी तरह सफाया करते हुए इस गुट के उम्मीदवार सभी 15 पदों पर काबिज हुए।

विरोधियों का नहीं खुला खाता

जेएससीए अध्यक्ष पद के मुकाबले में डा. नफीस ने अजय मारू को 141 मतों से पराजित किया, जबकि सचिव पद के लिए संजय सहाय ने जानकी राम को 159 मतों से पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद के लिए हुई टक्कर में पार्थसारथी सेन ने रणधीर विश्वास को 158 मतों से हराया, जबकि सह सचिव के पद पर राजीव वधान, स्कूल-क्लब-इंस्टीट्यूशन के लिए अभय सिंह चुने गए।

एक नजर में विजेता

  1. अध्यक्ष-  डॉ. नफीस अख्तर खान
  2. उपाध्यक्ष - अजयनाथ शाहदेव
  3. सचिव - संजय सहाय
  4. सह सचिव - राजीव वधान,
  5. कोषाध्यक्ष - पार्थसारथी सेन

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप