Move to Jagran APP

BAU Ranchi में पीजी व पीएचडी में नामांकन को प्रवेश परीक्षा 28 फरवरी से

BAU Ranchi Entrance Test News परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बीएयू की वेबसाइट bauranchi.org से डाउनलोड किया जा सकता है। पात्रता प्राप्त अभ्यर्थी को केंद्र में सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना है। यह परीक्षा दस बजे से होगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 12:10 PM (IST)
BAU Ranchi में पीजी व पीएचडी में नामांकन को प्रवेश परीक्षा 28 फरवरी से
एडमिट कार्ड बीएयू की वेबसाइट bauranchi.org से डाउनलोड किया जा सकता है।

रांची, जासं। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 के पीजी व पीएचडी पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए ऑफलाइन लिखित प्रवेश परीक्षा 28 फरवरी को होगी। विवि ने रांची कृषि महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बीएयू की वेबसाइट bauranchi.org से डाउनलोड किया जा सकता है। पात्रता प्राप्त अभ्यर्थी को केंद्र में सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना है। यह परीक्षा दस बजे से होगी। एमबीए (एग्री बिजनेस मैनेजमेंट) की परीक्षा ढाई घंटे (150 मिनट) की होगी, जबकि एग्रीकल्चर, वेटनरी, फॉरेस्ट्री एवं बायोटेक्नोलॉजी विषयों के पाठ्यक्रमों की परीक्षा तीन घंटे (180 मिनट) की होगी।

loksabha election banner

लिखित परीक्षा मल्टीपल च्‍वाइस प्रश्नों पर आधारित एवं 200 अंकों को होगी। आवेदक को ओएमआर शीट पर चार में से किसी एक विकल्प पर ब्लैक/ब्लू पेन से भरना है। इस लिखित प्रवेश परीक्षा के मेरिट के आधार पर विवि के एग्रीकल्चर, वेटनरी व फॉरेस्ट्री संकाय के पीजी व पीएचडी के विभिन्न विषयों में नामांकन लिया जाएगा। इस परीक्षा में करीब 204 छात्र–छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा केंद्र में कोविड -19 के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.