Move to Jagran APP

Bank Closed Today: आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, पैसे के लिए एटीएम का आसरा

Bank Closed Today महाशिवरात्रि की छुट्टी के कारण बैंकों में आज काम-काज बंद रहेगा। वहीं अगले दिन सप्ताह का चौथा शनिवार है। और इसके बाद रविवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:23 AM (IST)
Bank Closed Today: आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, पैसे के लिए एटीएम का आसरा
Bank Closed Today: आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, पैसे के लिए एटीएम का आसरा

रांची, जासं। Bank Closed Today आज से तीन दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे। बैंक शाखा से होने वाली सभी बैंकिंग काम-काज प्रभावित रहेंगे। दरअसल, शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी है। इसके अगले दिन सप्ताह का चौथा शनिवार है और फिर रविवार की छुïट्टी है। हालांकि इससे एटीएम सेवा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। साथ ही इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा लेने वाले ग्र्राहकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अगले महीने मार्च में 11 से 13 तक बैंक कर्मी अपनी 11 मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। जिसे लेकर आए दिन बैंक कर्मी धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी हुई तो एक अप्रैल से वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

loksabha election banner

आज से तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक

बैंकिंग के भरोसे कामकाज करने वालों के लिए परेशानी वाली खबर है। एक बार फिर लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में पैसे का इंतजाम एटीएम से कर लें तो बेहतर, नहीं तो तीन दिनों तक असुविधा उठानी पड़ेगी। जानकारी के मुताबिक राज्यभर के सभी बैंक आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगे। शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी के कारण बैंकों में काम-काज बंद रहेगा। वहीं, अगले दिन सप्ताह का चौथा शनिवार है। और इसके बाद रविवार की छुट्टी के कारण तीन दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे। बैंक बंद रहने से चेक क्लेरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस, एकाउंट ओपेनिंग आदि काम बाधित रहेंगे।

इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

बैंक बंद रहने से चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस, अकाउंट ओपनिंग, लोन व कैश डिपोजिट आदि सेवाएं प्रभावित रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.