रांची, जासं। नामकुम थाना क्षेत्र स्थित रिंग रोड के भुसूर में ऑटो चालक शंभु कुमार पाठक को जहर पिलाकर अपराधियों ने 40 हजार रुपये लूट लिए। इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। मामले में शंभु की पत्नी ममता देवी के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। ममता देवी ने बताया कि उसके पति शंभु पांडेय ऑटो चलाते थे। साथ ही जमीन का कारोबार भी करते थे।

बताया कि शंभु 23 जनवरी की सुबह पांच बजे ऑटो लेकर निकले थे, फिर 10 बजे घर लौटे। कुछ देर रुकने के बाद जमीन का पैसा लेने की बात कह तुपुदाना चले गए। साढ़े बाहर बजे शंभु ने फोन पर कहा कि 40 हजार रुपये मिले हैं। एक अन्य व्यक्ति से 20 हजार रुपये और लेना है, जिसका इन्तजार कर रहे हैं। लगभग एक बजे शंभु ने पलांडु में रहने वाली अपनी भाभी को फोन कर आठ लोगों के लिए खाना बनाने को कहा। इसके कुछ देर बाद शंभु ऑटो लेकर रामपुर बाजार स्थित चांदसी क्लिनिक पहुंचे।

उसने पुलिस को बताया कि क्लिनिक में मौजूद शंभु के बड़े भाई अरुण कुमार पाठक व डॉक्टर को शंभु ने बताया कि भुसूर रिंग रोड में उसे युवकों ने अमूल कूल में जहर मिलाकर पीला दिया है। बताया कि सफेद रंग की गाड़ी से कुछ युवक आये थे और जहर पिला दिया। उनमें से चार-पांच लोगों को मैं पहचानता हूं। युवकों ने मेरे जेब से पैसे और मोबाइल भी लूट लिए। जहर पिलाने के बाद सभी खुंटी की और भाग गए।

इतना कहने के बाद शंभु बेहोश हो गया और उसके मुंह से खून आने लगा। बड़े भाई इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल ले गए जहां से डॉक्टरों ने रिम्स रेफ र कर दिया। शुक्रवार की सुबह इलाज के क्रम में शंभु की मौत  हो गई। पुलिस हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस