Move to Jagran APP

झारखंड में NDA और 'महागठबंधन' को केजरीवाल की चुनौती, AAP सभी 81 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन- झामुमो कांग्रेस और राजद और NDA-(भाजपा-आजसू) को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने चुनौती देने का फैसला किया है। पार्टी ने पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय बैठक के बाद राज्‍य की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आप के प्रदेश संयोजक डीएन सिंह ने बताया कि अब कार्यकर्ता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी करेंगे।

By Dilip Kumar Edited By: Prateek Jain Wed, 10 Jul 2024 11:58 PM (IST)
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी झारखंड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राज्य ब्यूरो, रांची। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) झारखंड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आप के प्रदेश कार्यालय में दो दिनों तक हुई पार्टी के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

आप के प्रदेश संयोजक डीएन सिंह ने बताया कि अब कार्यकर्ता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी करेंगे। झारखंड गठन के 24 साल हो गए हैं। पार्टी के उप संयोजक प्रेम कुमार ने कहा कि व्यवस्था बदलाव यात्रा के माध्यम से पूरे 81 विधानसभा क्षेत्र में 24 साल का हिसाब-किताब होगा।

बिजली-पानी, शिक्षा-स्‍वास्‍थ्‍य को बताया मुद्दा

प्रदेश उपाध्यक्ष अजय भगत ने कहा कि झारखंड के मूलवासी आज भी बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था और रोजगार के लिए तरस रहे हैं। स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं। अस्पतालों में सुविधा नहीं है।

सरकार मुफ्त पानी न दे तो धिक्‍कार: कृष्‍ण मुरारी

प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने कहा कि झारखंड में शहरी क्षेत्र में होल्डिंग टैक्स दोगुना से ज्यादा हो गया। पीने के पानी का टैक्स वसूला जा रहा है। यदि सरकार जनता को मुफ्त पानी भी उपलब्ध नहीं करा सकती तो ऐसी सरकार को धिक्कार है।

प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव और ओंकार नाथ जायसवाल ने कहा कि झारखंड को 24 घंटा बिजली और हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहिए। बैठक में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -

Jharkhand News: फिर से मंत्री बनते ही एक्‍शन में आए इरफान अंसारी, अफसरों को कहा- समय पर पूरे करें काम

Ranchi: कांके में विवादित जमीन का सत्यापन करने पहुंची ED की कार्रवाई, CO और CI का मोबाइल जब्‍त; रिश्वत बंटवारे के मिले सबूत