जागरण संवाददाता, रांची : नासिक से प्याज की आपूर्ति सामान्य होने के संकेत मिल रहे हैं। शनिवार को थोक मंडी पंडरा बाजार में आठ गाड़ी प्याज की आवक हुई, जो बीते दिनों घटकर तीन से चार गाड़ी पर पहुंच गई थी। थोक व्यापारियों के मुताबिक इसका कारण नासिक की मंडी में नए प्याज की उपलब्धता है। मंडी में प्याज की आवक बढ़ने का असर कीमतों पर भी पड़ा। शुक्रवार को थोक बाजार में प्याज का मूल्य जहां 85-95 रुपये किलो था वहीं शनिवार को घटकर 75-85 रुपये किलो हो गया। खुदरा बाजार में प्याज अब 120 रुपये प्रति किलो से घटकर 100 से 110 रुपये पर पहुंच गया है, लेकिनथोक बाजार में जिस अनुपात में कीमतें घटी उस अनुपात में खुदरा बाजार में मूल्य कम नहीं हुआ है। नासिक की मंडी में आने लगा तैयार प्याज

व्यापारियों ने बताया कि नासिक की मंडी में प्याज की नई फसल आ गई है। यह प्याज पूरी तरह से तैयार है। इससे पहले किसान बाजार की मांग को पूरा करने के लिए कच्चा प्याज ही बेच दे रहे थे।

------------------

नासिक की मंडी में प्याज की नई फसल आ गई है। इससे आवक भी बढ़ी है। पहले नासिक से डैमेज प्याज अधिक आ रहा था, लेकिन नई खेप फ्रेश है।

मदन साहू, आलू-प्याज थोक व्यवसायी स्वच्छता को लेकर निकाली साइकिल रैली

जासं, रांची : जेएन कॉलेज में स्वच्छता पखवाड़ा चल रहा है। इसके तहत शनिवार को एनसीसी कैडेटों ने स्वच्छता अभियान चलाया। कैंपस की साफ-सफाई की। साथ ही साइकिल रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश भी दिया। कैडेटों ने पौधारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश भी दिया। साइकिल रैली में शामिल कैडेट सिठियो तक गए। इस दौरान कैडेटों ने लोगों को स्वच्छता के बारे में बताया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस