श्री बंशीधर नगर (गढ़वा),संसू। नगर उंटारी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को रामगढ़ कैंट में पदस्थापित सिख रेजिमेंट के सिरफिरे जवान कुलविंदर सिंह ने एक घंटा तक जमकर बवाल मचाया। रेलकर्मियों व पुलिस को स्टेशन में ही दोपहर 12 बजे से एक बजे तक (एक घंटा) बंधक बनाए रखा। सूचना मिलने पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार केशरी पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद कुलविंदर को काबू में किया गया। समाचार लिखे जाने तक कुलङ्क्षवदर को पुलिस अभिरक्षा में थाने में रखा गया था।

कुलविंदर सिंह के पास से मिले आधार कार्ड के अनुसार वह किला हकीमां, बटुहा, संगरूर (पंजाब) का निवासी है। कुलविंदर सिख रेजीमेंट 176 बटालियन का ब्लैक कमांडो है। वह बुधवार की रात टाटा जम्मूतवी एक्सप्रेस से रेलवे स्टेशन पर उतरा था। दिमागी हालत ठीक नहीं रहने के कारण कुलविंदर कहां से आ रहा था व कहां जाना है, यह नहीं बता पा रहा है। सुबह प्लेटफार्म संख्या एक पर सीढ़ी के नीचे अपना बैग रख दूसरे प्लेटफार्म पर गंजी जांघिया पहन कर घूम रहा था। लोगों ने इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ को दी। कुछ लोगों ने कुलविंदर को समझा-बुझाकर कपड़ा पहनाया और उसे आरपीएफ को सौंप दिया। थोड़ी देर बाद वह उग्र होकर पथराव करने लगा। तब आरपीएफ ने मामले की जानकारी श्री बंशीधर नगर थाने को दी।

सूचना मिलने पर एसआइ विक्रम सिंह दल बल के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे। पुलिस को देखते ही कुलविंदर ने कुदाल लेकर उनके पीछे दौड़ पड़ा। पुलिस मामले की जानकारी लेने स्टेशन में बने कमरे में गई। कुलविंदर ने बाहर से कमरे का दरबाजा बंद कर दिया। पुलिस के साथ-साथ रेलकर्मी एक घंटा तक बंधक बने रहे। इसके बाद वह गुस्से में जोर-जोर से चिल्लाने लगा तथा गेट बंद कर कुदाल लेकर घूमने लगा। मोबाइल पर भी वह किसी से जोर-जोर से बात कर रहा था।

सूचना मिलने पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पहुंचे। उसे समझा-बुझाकर शांत कराने का भरपूर प्रयास किया। पर वह किसी की नहीं सुन रहा था और न ही बरामदे का दरवाजा खोल रहा था। वह अपने मां-पिता के आने के बाद ही बंधक बनाए लोगों को मुक्त करने की बात बार-बार दोहरा रहा था। इस बीच अनुमंडलीय अस्पताल की उपाधीक्षक डा. सुचित्रा कुमारी पहुंचीं। वह उसे समझा रही थीं। इस बीच मौका पाकर पुलिस ने दरवाजा खोल दिया और अंदर घुसकर कुलविंदर को काबू में किया।

कोट --

सिख रेजिमेंट, रामगढ़ कैंट के हायर आथरिटी से बात हुई है। उन्होंने कुलविंदर सिंह को ले जाने की बात कही है। उनका इंतजार किया जा रहा है।

 - प्रमोद कुमार केशरी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, श्री बंशीधर नगर।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021