Move to Jagran APP

Udaipur Killers: कन्हैया लाल मर्डर के बाद झारखंड में अलर्ट... रांची सहित पूरे राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा... इंटरनेट पर रखी जा रही नजर

Kanhaiya Lal Murder Case राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डालने वाले की इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गला काटकर कर दी है हत्या। झारखंड में सांप्रदायिक तनाव न भड़के इसके लिए एहतियात बरत रही है पुलिस धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चौकस।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 09:43 PM (IST)
Udaipur Killers: कन्हैया लाल मर्डर के बाद झारखंड में अलर्ट... रांची सहित पूरे राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा... इंटरनेट पर रखी जा रही नजर
Udaipur Killers: कन्हैया लाल मर्डर के बाद झारखंड में अलर्ट... रांची सहित पूरे राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा..

रांची, राज्य ब्यूरो। राजस्थान के उदयपुर की घटना के बाद से ही रांची सहित पूरे झारखंड में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को यह आदेश दिया है कि वे सतर्क रहें और अपने जिले के मूड-मिजाज पर नजर रखें। जहां कहीं भी सांप्रदायिक तनाव की आशंका महसूस हो, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। रांची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद उपद्रव, पत्थरबाजी, गोलीबारी की घटना के बाद से ही सभी जिलों में तैनात अतिरिक्त बल को अब भी वहीं रखा गया है।

loksabha election banner

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल तैनात करने का आदेश

पुलिस मुख्यालय ने जिलों को अपने अतिरिक्त बल को सभी संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात रखने का आदेश दिया है और यह भी कहा है कि खासकर धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखें, ताकि कोई असामाजिक तत्व माहौल को खराब करने की कोशिश न कर पाए। गौरतलब है कि उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने वाले कन्हैयालाल नामक शख्स की इस्लामिक कट्टरपंथियों ने गला काटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद कट्टरपंथियों ने एक वीडियो वायरल कर दिया, जिसमें वे खुलेआम लोगों को भड़काने का संदेश भी दे रहे हैं। वीडियो में इन जिहादियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी है।

इंटरनेट मीडिया पर रखी जा रही है नजर

सभी जिलों में इंटरनेट मीडिया पर भी पुलिस नजर रख रही है। पुलिस मुख्यालय का आदेश है कि जहां कहीं से भी फेसबुक, वाट्सएप आदि पर कोई भड़काउ मैसेज पोस्ट करता है, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है, उसके खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई करें।

घटना के लिए माफी मांगें राहुल गांधी

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि कांग्रेस ने अपनी तुष्टिकरण की राजनीति साधने में राजस्थान को दहशत की आग में झाेंक दिया है, जिसका नतीजा है उदयपुर की दर्दनाक घटना, जो अत्यंत दुःखद है। कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हटाते हुए पूरे देश से इस बर्बर हत्या के लिए माफी मांगनी चाहिए।

छह घंटे में आरोपित गिरफ्तार : कांग्रेस

उधर, झारखंड कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा का वीडियो री टवीट किया है। इसमें कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी इस वीभत्स कांड की निंदा करती है। सरकार ने 6 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया। न मजहब देखा जाएगा, न धर्म देखा जाएगा, न जाति देखी जाएगी, न वर्ग देखा जाएगा, सिर्फ और सिर्फ कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी, इस बात का हम आपको आश्वासन देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.