रांची, राज्य ब्यूरो। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सोमवार शाम सात बजे रांची पहुंचे। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। मजलिस एतेहादुल मुस्लीमिंन के राज्य अध्यक्ष हब्बान मलिक और एग्जीक्यूटिव सदस्य मोहम्मद शाहिद ने असदुद्दीन ओवैसी का फूल-माला से स्वागत किया। एयरपोर्ट से वे सीधे मोरहाबादी स्थित होटल पार्क इन के लिए निकल गए।

ओवैसी एक सामाजिक संस्था के बुलावे पर रांची आए हैं। वे यहां एक सभा को संबोधित करेंगे। एआइएमआइएम अध्यक्ष ओवैसी आम तौर पर विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उनके बयान सुर्खियां बटोरती रही हैं और उससे सियासी खाने में हलचल मची रहती है। अभी हाल ही में हिंदी दिवस पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के एक बयान पर ओवैसी समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने विरोध जताया था।

ओवैसी ने कहा था कि हिंदी हर भारतीय की मातृभाषा नहीं है। भारत हिंदी, हिंदू, और हिंदुत्व से भी बड़ा है। इससे पूर्व पीएम मोदी के एक बयान - कुछ लोगों के कानों में जैसे ही गाय व ओम शब्द पड़ते हैं तब उनके बाल खड़े हो जाते हैं। इस पर ओवैसी ने कहा था कि भारत में लोग सिर्फ ओम और गाय शब्द ही नहीं सुनते, बल्कि मस्जिदों की अजान, गिरिजघरों की घंटी और गुरुद्वारों में होने वाले पाठ भी सुनते हैं। देश में मॉब लिंचिंग पर एआइएमआइएम अध्यक्ष ने कहा था कि मॉब लिंचिंग वहां सबसे ज्यादा हो रही है, जहां भाजपा की सरकार है।

झारखंड विधानसभा चुनाव में जगह तलाश रहे ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन झारखंड विधानसभा चुनाव में सक्रियता से भाग लेने की तैयारी कर रहा है। रांची दौरे के क्रम में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपने संगठन के लिए जमीन तलाशेंगे। उनके साथ एआइएमआइएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता व झारखंड प्रभारी असीम वकार भी रहेंगे। संगठन को विस्तार देने के लिए वे यहां राज्य डेलिगेट्स के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वे अधिवक्ताओं और मुस्लिमों, दलितों व आदिवासियों के विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों से मुलाकात करेंगे। वे बरियातू पहाड़ी मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे।

रांची पहुंचे असीम वकार का कार्यकर्ताओं ने किया स्‍वागत

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता व झारखंड प्रभारी असीम वकार दोपहर 12 बजे रांची पहुंचे। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया। एयरपोर्ट पर इस दौरान संगठन के सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे। समर्थकों ने फूल-मालाअों से उनका स्‍वागत किया।

रांची की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्‍िलक करें।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस