Move to Jagran APP

अवैध वसूली में खेलगांव चौक के सभी पुलिसकर्मियों पर गिर सकती है गाज, एसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

Jharkhand. बीते बुधवार की सुबह ही ट्रैफिक एसपी ने वेश बदलकर दो पुलिसकर्मियों को फिल्मी स्टाइल में दबोचा था। दोनो को नो एंट्री में घुसे बसों से वसूली के दौरान पकड़ा गया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 10:20 AM (IST)
अवैध वसूली में खेलगांव चौक के सभी पुलिसकर्मियों पर गिर सकती है गाज, एसपी ने मांगा स्पष्टीकरण
अवैध वसूली में खेलगांव चौक के सभी पुलिसकर्मियों पर गिर सकती है गाज, एसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

रांची, जासं। राजधानी रांची के खेलगांव चौक पर नो एंट्री में घुसी बसों से अवैध वसूली करने के मामले में खेलगांव चौक पर तैनात सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है। ट्रैफिक एसपी ने खेलगांव चौक पोस्ट के सभी पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है। बीते बुधवार की सुबह ही ट्रैफिक एसपी ने वेश बदलकर दो पुलिसकर्मियों को फिल्मी स्टाइल में दबोचा था।

loksabha election banner

इनमें ट्रैफिक सिपाही सुजीत और प्रेमचंद शामिल हैं। दोनो को नो एंट्री में घुसे बसों से वसूली के दौरान पकड़ा गया था। वसूली की शिकायत पर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग टोपी और जैकेट लगाकर वेश बदलकर पहुंचे। अपने बॉडीगार्ड को भी सादे लिबास में ले गए। सभी छोटे हथियार लेकर पहुंचे थे। ट्रैफिक एसपी ने सड़क किनारे कार रोकी। कार रोककर अपनी आंखों से देखा कि छतरी में 100-100 रुपये का नोट ट्रैफिक के सिपाही डलवा रहे हैं। नो एंट्री में घुसी हर बसों से वसूली चल रही है।

यह देखकर एसपी वहां खुद पहुंचे और दोनों सिपाहियों को एक-एक कर उनकी पीठ पकड़कर खींचा और अपने बॉडीगार्ड को सौंप दिया। बाद में खेलगांव थाना पुलिस और पीसीआर 30 को बुलवाकर सौंप दिया। हालांकि खूब रोने-गिड़गिड़ाने पर उन्हें छोड़ा गया। लेकिन दोनों को ट्रैफिक एसपी ने लाइन क्लोज करते हुए निलंबित कर दिया। दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई।

छतरी में डलवाते थे रुपये

वसूली की किसी को जानकारी नहीं मिले, इसके लिए छतरी खोलकर उसके गैप में रुपये डालने का खेल चल रहा था। यह खेल पुराना है। ताकि किसी को पता नहीं चले। ट्रैफिक एसपी को सूचना मिली थी कि सुबह के समय कांटाटोली से निकलकर खेलगांव होते हुए बूटी मोड़ की ओर जाने वाली बसों को नो एंट्री के बाद भी पार कराया जाता है। इसकी सूचना वेश बदलकर धावा बोला और आरोपित पुलिसकर्मियों को दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.