रांची, जासं। कोरोना कंटेनमेंट जोन हिदपीढ़ी में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए करीब 2 महीने से सील है। वहां कड़ा सुरक्षा पहरा लगाया गया है।  इसके बावजूद कुछ लोग सुरक्षा व्यवस्था में भी सेंध लगाने के फिराक में रहते है। रविवार को कंटेंनमेंट जोन हिदपीढ़ी के मंगल चौक पास स्थित बेरिकेडिग के नजदीक ऑटो (जेएच 01 बीएफ बीएफ 9361) में सब्जी के अंदर छुपाकर प्रतिबंधित मांस पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा था। इस दौरान बेरिकेडिग के दूसरी तरफ भी ऑटो (जेएच 01 डीक्यू 1521) लगी थी।

प्रतिबंधित मांस पार करने के दौरान पकड़ा। मौके से छह लोगों को दबोच लिया गया है। इनमें तीन आरोपित बीफ पहुंचाने वाले पत्थलकुदवा निवासी साजिद हसन, नाजीर अली लेन निवासी मो. साहिद पिता मो सादिक व मो सोयेब दोनों के पिता मो. शाहिद, जबकि बीफ लेने के लिए पहुंचे कुदरतल्ला रोड निवासी मुस्ताक पिता नबी हसन व निजाम नगर निवासी मो फैजान उर्फ प्रिंस पिता मो. बबलू का नाम शामिल और तिवारी टैंक रोड निवासी मो. दानिश है। इन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार मंगल चौक पर सुबह साढ़े सात बजे ऑटो (जेएच 01 बीएफ बीएफ 9361) से सब्जी अंदर भेजने के लिए लाया गया। जिसमें बांस की टोकरी में सब्जी दो तीन लोग उठा रहे थे। मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट को शक हुआ तो टोकरी की जांच किया तो सब्जी के नीचे प्लास्टिक में बीफ का टुकड़ा रखा हुआ था। यह देख बाद सभी को दबोच लिया गया। इस मामले में हिदपीढ़ी थाना में मंगल चौक पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट राम प्रकाश साहू ने प्राथमिकी दर्ज करायी है।  

अब तक दो बार हिंदपीढ़ी में पकड़ा जा चुका है प्रतिबंधित मांस

हाल के दिनों में हिंदपीढ़ी में दो बार प्रतिबंधित मांस पकड़ा जा चुका है। दोनों बार मंगल चौक के पास से ही पकड़ा गया था। दोनों मामले में केस दर्ज हुए। बीते शनिवार को ही इस मामले में पुलिस ने एक को जेल भेजा था। इसके दूसरे ही दिन फिर रविवार को प्रतिबंधित मांस पार करने की कोशिश कोशिश की गई। इस दौरान पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ज्ञानरंजन सिंह ने बताया कोरोना कंटेनमेंट जोन में आवश्यक खाद्य पदार्थ राशन सब्जी व अन्य सामान लाने की इजाजत दी गई है। इसके आड़ में कुछ प्रतिबंधित मांस के तस्कर प्रतिबंधित मांस पार करने की फिराक में रहते हैं ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप