Move to Jagran APP

Jharkhand Corona Update: झारखंड में आज 41 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 636; जानें ताजा हाल

Coronavirus Jharkhand झारखंड में आज फिर कोरोना संक्रमित 41 मरीजों की पहचान की गई है। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 636 पर पहुंच गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 06:05 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 07:37 AM (IST)
Jharkhand Corona Update: झारखंड में आज 41 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 636; जानें ताजा हाल
Jharkhand Corona Update: झारखंड में आज 41 कोरोना पॉजिटिव, अबतक 636; जानें ताजा हाल

रांची, राज्य ब्यूरोझारखंड में कोरोना ने देखते-देखते रफ्तार पकड़ ली है। शनिवार को एक दिन में मिले रिकॉर्ड 72 कोरोना पॉजिटिव के बाद आज फिर कोरोना संक्रमित 41 मरीजों की पहचान की गई है। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 636 पर पहुंच गया है। दैनिक जागरण के संवाददाता नीरज अंबष्‍ठ और अमन मिश्रा ने बताया कि आज के ताजा मामलों में सबसे अधिक 20 मामले धनबाद, 10 मामले जमशेदपुर, 3 हजारीबाग, 3 गिरिडीह, 2 साहिबगंज और रामगढ़, रांची व लोहरदगा में एक-एक नए मामले की पहचान की गई है।

loksabha election banner

रांची के रिम्‍स में रविवार को कुल 640 सैंपल की जांच हुई। इनमें 636 निगेटिव मिले हैं। यहां कुल चार मामले पॉजिटिव पकड़ में आए हैं। आज के ताजा कोरोना पॉजिटिव में 3 मामले हजारीबाग और एक मामला रामगढ़ से जुड़ा है। सभी कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्‍पताल में दाखिल कराया गया है। सुरक्षा संबंधी तमाम ए‍हतियात बरते जा रहे हैं। पीएमसीएच, धनबाद ने रविवार को 25 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की है। इनमें 20 धनबाद, 3 गिरिडीह और 2 साहिबगंज में पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

झारखंड में रविवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव

  1. धनबाद : 20
  2. हजारीबाग : 03
  3. गिरिडीह : 03
  4. रामगढ़ : 01
  5. जमशेदपुर :  10
  6. साहिबगंज : 02
  7. रांची : 1
  8. लोहरदगा :  1

सीआरपीएफ जवान, आइआइएम, रांची के कर्मचारी सहित 41 नए संक्रमित मिले

झारखंड में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। एक ओर मरीज लगातार वायरस के विरुद्ध जंग लड़ते हुए स्वस्थ हो रहे हैं तो दूसरी ओर संक्रमण भी लगातार बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि रविवार को भी राज्य में शाम तक कोरोना के 41 नए मरीज मिल चुके थे। इस तरह, राज्य में अब कोरोना के 373 सक्रिय मरीज हो चुके हैं। राज्य में संक्रमित होनेवालों की कुल संख्या 636 तक पहुंच गई है। हालांकि इनमें 258 स्वस्थ हो चुके हैं।

धनबाद में 20, जमशेदपुर में 10, गिरिडीह-हजारीबाग में 3, साहिबगंज में 2, रांची, लोहरदगा तथा रामगढ़ में एक-एक नए मरीज

रविवार को धनबाद में 20, जमशेदपुर में 10, गिरिडीह-हजारीबाग में तीन-तीन, साहिबगंज में 2 तथा रांची, लोहरदगा और रामगढ़ में एक-एक नए मरीज मिले। रांची के मरीज के बारे में बताया जाता है कि वह सूचना भवन स्थित आइआइएम, रांची का एक कर्मचारी है। उसने एक निजी लैब में जांच कराई थी। वहीं लोहरदगा की कोरोना मरीज गर्भवती महिला है। वह सीआरपीएफ की जवान है। फिलहाल दिल्‍ली में तैनात है।

हजारीबाग के तीन नए संक्रमित मरीजों में एक पदमा प्रखंड के कुटीपीसी नावाडीह निवासी 38 वर्षीया महिला है जो पिछले दिनों फरीदाबाद से हजारीबाग वापस लौटी है। हजारीबाग में मिला दूसरा कोरोना संक्रमित मरीज शहर के पगमिल निवासी 36 वर्षीय युवक है जो  हैदराबाद से वापस हजारीबाग लौटा है, जबकि तीसरा संक्रमित मरीज विष्णुगढ़ प्रखंड के गोविंदपुर गांव का निवासी 22 वर्षीय युवक है। बता दें कि झारखंड में एक दिन पूर्व शनिवार को कोरोना के रिकॉर्ड 72 नए मरीज मिले थे।

लोहरदगा में गर्भवती महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, दिल्‍ली में करती है सरकारी नौकरी

लाेहरदगा में रविवार को एक कोरोना संक्रमित की पहचान की गई है। वह सेन्‍हा प्रखंड की रहने वाली है। बताया गया है कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई यह महिला दिल्‍ली में सरकारी नौकरी करती है। यह महिला गर्भवती है। यह अभी कुछ दिन पहले ही दिल्‍ली से लोहरदगा आई है। संक्रमण की पुष्टि के बाद इस गर्भवती महिला को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.