Move to Jagran APP

तीन द‍िनों तक पहले रेकी की, फ‍िर दो दोस्‍तों के साथ अगवा कर क‍िया कार में क‍िया दुष्‍कर्म

jharkhand crime news रांची के चान्हो में नाबाल‍िग से सामूह‍िक दुष्कर्म की कहानी परत दर परत खुलने लगी है। बलसोकरा हाट में पहली बार आरोप‍ित सोहन ने नाबालिग को देखा था। तभी से वह उसका पीछा कर रहा था। पढ़‍िए पूरी कहानी-

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:40 PM (IST)
jharkhand crime news : रांची के चान्‍हो में नाबाल‍िग से दुष्‍कर्म करने वाले तीनों आरोप‍ित। जागरण

रांची, जागरण संवाददाता। रांची ज‍िले के चान्हो में सेना दौड़ का अभ्यास कर रही नाबालिग क‍िशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म में शामिल तीनों आरोपितों को एसआइटी ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आए आरोपितों में नगड़ी के सोपारम निवासी सोहन कुमार, चान्हो के पंडरी निवासी इरशाद अंसारी और कुदुस अंसारी शामिल हैं।

loksabha election banner

तीनों आरोप‍ितों ने दुष्‍कर्म की बात स्‍वीकारी

एसआइटी ने घटना में प्रयुक्त आइ-10 कार नंबर जेएच 01-1170 व चाकू बरामद कर लिया है। सोहन के कहने पर तीनों दोस्तों ने घटना की साजिश रची। तीन दिनों तक रेकी करने के बाद 16 जनवरी की सुबह 5.30 बजे नाबालिग जब अपनी सहेलियों के साथ दौडऩे गई थी, इसी बीच कार से आए अपराधियों ने नाबालिग का अपहरण कर घटना को अंजाम दिया। आरोपितों ने अपनी गुनाह स्वीकार कर ली है। इसका खुलासा सोमवार को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने किया। एसएसपी के अनुसार केस का स्पीडी ट्रायल कराकर आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

साप्ताहिक बाजार में नाबालिग को देख खराब हुई नीयत

सोहन कुमार, इरशाद और कुदुस तीनों दोस्त हैं। सोहन का इरशाद के घर आना-जाना होता था। इरशाद के घर से एक किलोमीटर दूर चान्हो के बलसोकरा में शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। करीब दो माह पहले साप्ताहिक बाजार में ही सोहन ने पहली बार नाबालिग को देखा था। नाबालिग को देखते ही सोहन के मन में पाप बैठ गया। वह हर हाल में नाबालिग को पाना चाहता था।

इस तरह क‍िशोरी के बारे में जुटाने लगा जानकारी

इसके बाद से सोहन लगातार साप्ताहिक बाजार जाने लगा। नाबालिग के विषय में जानकारी एकत्र करना शुरू किया। पता चला कि नाबालिग सुबहमें दौड़ने जाती है। सोहन ने यह बात अपने दोस्त इरशाद को बताई। दोस्त की बात सुनते ही इरशाद ने कहा कि कोई बात नहीं। अगर तुम उसे पाना चाहते हो तो नाबालिग को उठा लिया जाएगा।

भागने लगी तो दौड़ा कर पकड़ ल‍िया

इसके बाद इरशाद, सोहन और कुदुस ने घटना की पूरी प्‍लान‍िंंग की। प्‍लान‍िंंग के तहत कुदुस की कार से तीनों रेकी करने लगे। तीन द‍िनों तक रेकी की। घटना के द‍िन पहले आरोपितों ने नाबालिग को रोकने की कोशिश की, जब भागने लगी तो दौड़ा कर पकड़ लिया।

इस तरह तीनों ने कार से क‍िशोरी का क‍िया पीछा

रविवार को सुबह 5.30 बजे तीनों आरोपित रेकी करते एनएच 75 पहुंचे। इसी दौरान तीनों ने नाबालिग को दौड़ लगाते देखा। कार सवार नाबालिग के नजदीक जाकर रोकना चाहा। रुकने के बजाय नाबालिग भागने लगी। हालांकि, आरोपितों ने तेजी से कार चलाते हुए नाबालिग को पकड़ लिया।

सबसे पहले सोहन ने किया दुष्कर्म

सबसे पहले सोहन ने दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद सोहन ने नाबालिग से यहां तक कहा कि तीन दिन पहले भी तुमको देखा था, लेकिन तुम पहचान नहीं पायी। उसके दुष्‍कर्म करने के बाद उसके दोनों दोस्‍तों ने भी क‍िशोरी से बारी-बारी दुष्‍कर्म क‍िया।

बकरी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है कुदुस

पुलिस के अनुसार तीनों बदमाश किस्म के युवक हैं। कुदुस के पिता पशुओं की खरीद-बिक्री करते हैं। कुदुस उसमें पिता का सहयोग करता है। बकरी चोरी के एक मामले में पूर्व में भी जेल जा चुका है। वहीं, पुलिस अन्य दोनों आरोपितों के आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

सीसीटीवी फुटेज से मिला कार का सुराग

पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि आरोपितों ने एक हजार रुपये का पेट्रोल भरवाया था। इसके बाद एसआइटी ने चान्हो से र‍िंंग रोड के बीच सभी पेट्रोल पंप को छान मारा। सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान र‍िंंग रोड स्थित सौम्या पेट्रोल पंप पर आरोपितों के पेट्रोल भरवाने की पुष्टि हुई। सीसीटीवी से उक्त कार नंबर भी मिल गया। इसी आधार पर पुलिस ने तीनों की गिरफ्तारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.