Move to Jagran APP

रामगढ़ के दुलमी में हाथियों के झुंड ने युवक को कुचलकर मारा, दहशत में कई गांव के लोग

Jharkhand Wild Elephant Attack रामगढ़ (Ramgarh) जिले के दुलमी प्रखंड (Dulmi Block) अंतर्गत चटाक गांव (Chatak Village) में हाथियों (Elephants) के झुंड ने एक 30 वर्षीय युवक संतोष कुमार महतो (Santosh Kumar Mahto) को कुचलकर मार डाला।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 01:14 PM (IST)
रामगढ़ के दुलमी में हाथियों के झुंड ने युवक को कुचलकर मारा, दहशत में कई गांव के लोग
रामगढ़ के दुलमी में हाथियों के झुंड ने युवक को कुचलकर मारा

दुलमी (रामगढ़), संवादसूत्र। Jharkhand Wild Elephant Attack : रामगढ़ (Ramgarh) जिले के दुलमी प्रखंड (Dulmi Block) अंतर्गत चटाक गांव (Chatak Village) में हाथियों (Elephants) के झुंड ने एक 30 वर्षीय युवक संतोष कुमार महतो (Santosh Kumar Mahto) को कुचलकर मार डाला। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार की देर रात को उक्त गांव के समीप खेत मे लगे आलू की फसल (Crop) के समीप युवक शौच कर रहा था। अचानक हाथियों का झुंड पहुंचा। इस दौरान हाथियों के झुंड ने अचानक युवक पर हमला (Attack) कर दिया। युवक को हाथियों ने पटक पटकर मार (Killed) दिया।

loksabha election banner

दहशत में लोग

पता चला है कि, इसके बाद हाथियों के झुंड ने वहां पर आस पास रात भर आलू की फसलों को खा कर चट कर दिया। घटना की जानकारी बुधवार की सुबह स्वजनों को युवक के खोजबीन के दौरान लगी। आलू की खेत मे युवक की शव होने की जानकारी मिली।

वहां देखते ही देखते ग्रामीणों की काफी भीड़ लग गईं। लोग काफी दहशत में भी थे।

अधिकारी से मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग

इधर घटना की सूचना मिलते ही जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, स्थानीय मुखिया ममता देवी, परमेश्वर पटेल संबंधित विभाग के अधिकारी आदि कई समाजसेवी पहुंचा।

जिप अध्यक्ष ने संबंधित विभाग की अधिकारी से मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग की है।

तत्काल पच्चीस हजार रुपये मिले

जिप अध्यक्ष के हाथों परिजन को पच्चीस हजार रुपये दिया गया। साथ ही आगे कागजी प्रिकिया के बाद बाकी रकम दिया जाएगा। परिजनों की रो-रोकर बुराहाल हो गया। उपस्थित जनप्रतिनिधियों समाजसेवियों ने परिजनों को ढाढ़स बंधाया।

हाथियों की आवा जाही से कई गांव में दहशत

क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से लगातार हाथियों की आवा जाही से दुलमी प्रखण्ड क्षेत्र के कई गांव काफी दहशत में है। खेत मे लगे आलू की फसल (Crop) को बर्बाद कर रहे है।

जिले में तीन महीनें के अंदर हाथी के हमले से एक महिला सहित चार लोगों की जान जा चुकी है। हाल में ही गोला में हाथियों के झुंड ने एक 10 साल के बच्चे को पटक-पटकर मार डाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.