रांची जासं। Good Initiative : अब जिला प्रशासन की टीम योग्य लाभुकों के घर तक पहुंच कर उन्हें योजना का लाभ देने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को श्रवण कुमार शर्मा और उनके पत्नी को लाभ पहुंचाया गया। उल्लेखनीय है कि 'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार'(Your Rights Your Government Your Doors) कार्यक्रम के तहत रांची जिला में प्रतिदिन विभिन्न पंचायतों में सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जिला प्रशासन की टीम श्रवण कुमार के घर पहुंच:

श्रवण कुमार शर्मा और उनकी पत्नी प्रमिला देवी दिव्यांग है। इसकी जानकारी मिलते ही उपायुक्त रांची छवि रंजन ने पदाधिकारियों को उनके घर जाकर उन्हें योजना का उचित लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया। इसके बाद अंचल अधिकारी नगड़ी और अंचल अधिकारी अरगोड़ा श्रवण कुमार शर्मा के घर जगन्नाथपुर(Jagannathpur), योगदा महाविद्यालय के पास, वार्ड-37 नगड़ी पहुंचे।

विकलांग पेंशन स्वीकृत, बैटरी चालित ट्राई साइकिल का लाभ :

अंचल अधिकारी नगड़ी संतोष पांडे और अंचल अधिकारी अरगोड़ा अरविंद कुमार ने श्रवण कुमार के घर पहुंच कर उन्हें विकलांग पेंशन योजना का लाभ दिलाने के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी की। जिसके बाद श्रवण कुमार और उनकी पत्नी प्रमिला देवी का विकलांग पेंशन स्वीकृत किया गया। साथ ही श्रवण कुमार को बैटरी चालित ट्राई साइकिल का भी लाभ दिया गया।

श्रवण कुमार ने दिया सीएम को धन्यवाद :

विकलांग श्रवण कुमार ने सरकार की जन कल्याणकारी योजना का लाभ मिलने पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की टीम हमारे घर तक पहुंचकर योजना का लाभ दिया गया।

योग्य लाभुकों को हर हाल में मिले योजना का लाभ :

योग्य लाभुकों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर हाल में मिले इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कोई लाभुक ना छूटे इसके लिए उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके द्वारा रोजाना इसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

Edited By: Sanjay Kumar