रांची, डिजिटल डेस्क। लगातार हो रही बारिश और जल जमाव के कारण इस बार एक अगस्‍त को फ्रेंडशिप डे घर के बंद कमरे में ही गुजरने वाला है। अगर आपने फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों संग सैर सपाटे पर निकलने का प्लान बनाया है तो बेहतर होगा कि इसे टाल दें। झारखंड में बारिश के कारण नदी, झरने और डैम में पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लिहाजा बेहतर होगा कि आप घर में ही दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे का मजा लें। रांची की लाइफ स्टाइल एक्सपर्ट साधना कुमर बताती हैं कि सामान्‍य दिनों में लोग फ्रेंडशिप डे मनाने विभिन्‍न पर्यटन स्‍थलों पर जाते हैं। झारखंड में दशम फॉल, पतरातू डैम, जोन्‍हा फॉल, रॉक गार्डेन, बिरसा जू आदि जगहों पर जाते हैं। लेकिन इस मौसम में आप घर में ही कैसे फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करें, आइए बताते हैं:-

-दोस्तों के साथ ऑनलाइन पार्टी करें। अपनी रुचि के अनुसार ऑनलाइन खाना ऑर्डर करें। पंसद के अनुसार घर में व्यंजन तैयार करें। एक-दूसरे को ऑनलाइन गिफ्ट भेजने का विकल्प मौजूद है। फिल्में देखें। बारिश के बीच कई युवा अपने मोबाइल का रिंगटोन बदल कर एक-दूसरे के प्रति अपनी कोमल भावनाएं अभिव्यक्त कर रहे हैं।

-रांची में ऑनलाइन गिफ्ट की डिलीवरी करने वाली स्‍नेहिल ने बताया कि दोस्तों को चॉकलेट बंच, होम डेकोर आइटम, डेकोरेटिव फोटो फ्रेम, शैडो बाॅक्स, कस्टमाइज कॉफी मग दे सकते हैं।

गानों से करें सेलिब्रेट

बारिश और हिंदी फिल्मों के बीच गहरा नाता रहा है। लंबे समय से फिल्मों में बारिश के बीच एक से बढ़कर एक गानों को फिल्माया गया है। यह सहज ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। बारिश के मौसम में कई गाने आपको और आपके दोस्तों को झूूमने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

-इन मौसम में पंजाबी गायब बी प्राक का गाना ऐ खुदा तू बोल से तेरे बादलों को, मेरा यार हंस रहा है बारिश की जाए... खूब लोकप्रिय हो रहा है। कई लोग जल जमाव के बीच फनी वीडियो बना रहे हैं। पूछ रहे हैं कि आखिर किसका यार इतना हंस रहा है भाई।

-राज कपूर की फिल्मों में रिमझिम बरसात को रूमानी अंदाज में पेश किया। फिल्म श्री 420 में एक ही छाते के नीचे भींगते नायक-नायिका पर फिल्माया गया

गाना प्यार हुआ इकरार हुआ बारिश के मौसम में लोगों को आज भी याद आता है।

-फिल्म थ्री इडियट्स में दिखाए गए  बारिश के एक दृश्य में करीना और आमिर का डूबी-डूबी दर्शकों को खूब पसंद आया।

-फिल्म रोटी कपड़ा मकान में मनोज कुमार को बारिश में भीगने के लिए बुलाती जीनत अमान जब हाय हाय ये मजबूरी, ये मौसम और ये दूरी.. गाती हैं तो हर कोई झूमने को मजबूर हो जाता है।

-फिल्म चांदनी में बारिश में भीगती श्रीदेवी पर फिल्माया गया गाना लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है...आज भी बारिश में लोग गुनगुनाते हैं।

-फिल्म ताल में ऐश्वर्या राय बारिश में भीगती नजर आईं। उनपर फिल्माया गया गाना रसो रे मेघा...बारिश में काफी सुना जाता है।

-फिल्म मोहरा में अक्षय और रवीना टंडन पर फिल्माया गया गाना टिप-टिप बरसा पानी... सच में पानी में आग लगाता है।

-फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड का गाना ये मौसम का बारिश...इस बारिश में हिट है।

Edited By: Sujeet Kumar Suman