Move to Jagran APP

रेल कर्मियों को जल्‍द मिलेगा र‍ात्रि भत्‍ता, सरकार ने रेल यूनियनों को दिया जवाब

Night Allowance to Rail Workers रेलवे बोर्ड ने 43600 रुपये बेसिक पे से अधिक पाने वालों का रात्रि भत्ता रोक दिया था। अब यह भत्ता जल्दी ही चालू हो जाएगा। इस फैसले पर रेलवे मेंस कांग्रेस रांची मंडल के उपमंडल समन्वयक नित्या लाल कुमार ने खुशी जाहिर की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 03:19 PM (IST)
रेल कर्मियों को जल्‍द मिलेगा र‍ात्रि भत्‍ता, सरकार ने रेल यूनियनों को दिया जवाब
रेलवे बोर्ड ने रेल भत्ता जारी करने का आदेश दिया है।

रांची, जासं। रेल कर्मियों को जल्द ही रात्रि भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इस भत्ते को रोक दिया था। बाद में रेल कर्मियों की मांग के बाद रेलवे बोर्ड ने रेल भत्ता जारी करने का आदेश दिया था। लेकिन किसी भी रेल मंडल में रात्रि भत्ता देने का काम शुरू नहीं हुआ है। इस पर नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे ने मिनिस्ट्री ऑफ पर्सनल पब्लिक ग्रीवांसेज एंड पेंशंस डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग को पत्र लिखा था। इस पत्र के जवाब में मंत्रालय के निदेशक कविंद्र जोशी ने नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे के महासचिव डॉ‌. एम रघुवैया को पत्र लिखकर आश्वासन दिया है कि जल्द ही रेल कर्मियों को रात्रि भत्ता मिलने लगेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड ने 43600 रुपये बेसिक पे से अधिक पाने वालों का रात्रि भत्ता रोक दिया था। अब यह भत्ता जल्दी ही चालू हो जाएगा। मंत्रालय के इस फैसले पर रेलवे मेंस कांग्रेस रांची मंडल के उपमंडल समन्वयक नित्या लाल कुमार ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि रेलवे मेंस कांग्रेस उक्त आदेश का बेसब्री से इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि अब रेलवे बोर्ड जल्द ही रात्रि भत्ता शुरू करने का आदेश जारी करेगा। उन्होंने मांग की कि रांची रेल मंडल में आदेश जारी होने के बाद सभी कर्मियों को पांच महीने के बकाए सहित रात्रि भत्ता का भुगतान किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.