Move to Jagran APP

Navy Sailor Murder Case: महाराष्‍ट्र में जिंदा जलाए गए नौसैनिक का मामला लोकसभा में गूंजा, CBI जांच की मांग

Jharkhand News Navy Sailor Murder Case पलामू् के सांसद विष्णुदयाल राम ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पलामू जिले के चैनपुर प्रखंड के पूर्वडीहा पंचायत के कोल्हुआ गांव निवासी नेवी जवान सूरज कुमार दूबे की नृशंस हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग संसद में उठाया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 09:26 PM (IST)
Jharkhand News, Navy Sailor Murder Case: नौसैनिक सूरज कुमार दुबे को पालघर महाराष्‍ट्र में जिंदा जला दिया गया।

पलामू, जासं। Jharkhand News, Navy Sailor Murder Case  पलामू् के सांसद विष्णुदयाल राम ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पलामू जिले के चैनपुर प्रखंड के पूर्वडीहा पंचायत के कोल्हुआ गांव निवासी नेवी जवान सूरज कुमार दूबे की नृशंस हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग संसद में उठाई। सदन के माध्यम से पलामू सांसद ने कहा कि इस मामले का संबंध न सिर्फ उनके संसदीय क्षेत्र से है बल्कि देश की नौसेना से भी है।

loksabha election banner

पलामू संसदीय क्षेत्र का सपूत सूरज कुमार दूबे देश की नौ सेना आईएनएस अग्रणी, क्वायंबटूर में सेलर के रूप में तैनात थे। वे एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे। छुट्टी की समाप्ति के बाद 30 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे थे। लेकिन चेन्नई एयरपोर्ट से उन्हें तीन लोगों ने अपहरण कर लिया। वहां से मुम्बई व महाराष्ट्र के पालघर ले गए। उसे गंभीर रूप से जलाकर जंगल में ही मरने के लिए छोड़ दिया।

सांसद ने कहा कि ये वही पालघर है जहां कई महीने पूर्व पीट-पीटकर साधुओं की नृशंस हत्या कर दी गई थी। सूरज कुमार दूबे को अपहरणकर्ताओं ने तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा। बावजूद इसके पुलिस उसे तलाश नहीं कर सकी। यह पुलिस की विफलता दर्शाता है। प्रश्न यह है कि अपहरणकर्ताओं ने चेन्नई से पालघर 1500 किमी दूर सूरज को क्यों ले गए।

सांसद ने कहा कि नौसैनिक की नृशंस हत्या करने के पूर्व 10 लाख रुपये की फिरौती क्यों मांगी। यह मामला सेना के एक जवान से जुड़ा हुआ है। इसका पर्दाफाश होना अत्यंत आवश्यक है। सांसद ने सदन के माध्यम से गृह मंत्री से सीबीआई जांच का आग्रह किया। रक्षा मंत्री से भी सेना के दृष्टिकोण से नौ सेना के पदाधिकारियों व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर इस कांड की जांच कराने का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.