Move to Jagran APP

पारा शिक्षकों का पारा गरम, दी चेतावनी- सीएम साहब! बिना स्‍थायी किए कोई चारा नहीं

Jharkhand Para Teacher सीएम हेमंत सोरेन के साथ पारा शिक्षकों की वार्ता विफल हो गई है। शनिवार से वे वादा पूरा करो प्रदर्शन करेंगे। पारा शिक्षक 24 जनवरी को मंत्रियों व 10 फरवरी को सीएम के आवास का घेराव करेंगे। कल से विधायकों के आवास का घेराव की घोषणा की।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:59 AM (IST)
Jharkhand Para Teacher: सीएम हेमंत सोरेन के साथ पारा शिक्षकों की वार्ता विफल हो गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Para Teacher स्‍थायीकरण की मांग को लेकर आंदोलनरत पारा शिक्षकों की शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ हुई वार्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। मंत्री मिथिलेश ठाकुर के प्रयास से प्रोजेक्ट भवन में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता के क्रम में मुख्यमंत्री ने स्थायीकरण को लेकर नियमावली को अंतिम रूप देने का हवाला देते हुए पारा शिक्षकों से कुछ समय और मांगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उनकी सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने मंगलवार को इसे लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के पदाधिकारियों के साथ बात करने की भी बात कही। हालांकि इन बातों से पारा शिक्षक संतुष्ट नहीं हुए और आंदोलन जारी रखने की बात कही। वार्ता के बाद पारा शिक्षकों ने कहा कि इस बार सिर्फ कोरे आश्वासन से काम नहीं चलेगा। उनका आंदोलन जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री के साथ वार्ता के बाद पारा शिक्षकों ने 17 जनवरी को सत्ता पक्ष के सभी विधायकों के आवास के समक्ष धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम यथावत रखने की घोषणा की। पारा शिक्षक 24 जनवरी को सभी मंत्रियों तथा 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष 'वादा पूरा करो प्रदर्शन करेंगे।

पारा शिक्षकों ने देर शाम कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह से भी राजकीय अतिथिशाला में मुलाकात कर वादा पूरा करने की मांग की। इस क्रम में प्रदेश प्रभारी ने मौके पर मौजूद मंत्री रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम तथा बादल पत्रलेख को एक निश्चित टाइम फ्रेम में पारा शिक्षकों की समस्याओं का समाधान कराने के निर्देश दिए। प्रतिनिधिमंडल में बिनोद बिहारी महतो, संजय कुमार दुबे, हृषिकेश पाठक, प्रद्युम्न कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, दशरथ ठाकुर, मोहन मंडल आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.