गढ़वा, जासं। गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र में लव जेहाद का एक मामला प्रकाश में आया है। हिंदू मतावलंबी युवती के साथ भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव के फिरदोस आलम पिता मकबूल अंसारी नामक युवक ने फिल्म में काम दिलाने का सब्जबाग दिखाकर न सिर्फ लड़की को दिल्ली लेकर गया, बल्कि शादी का झांसा देकर उसके साथ आठ वर्षाें तक यौन शोषण करता रहा। युवक ने जब किसी अन्य लड़की से शादी कर ली, तब उसके हवस की शिकार बनती रही लड़की ने उसके विरुद्ध भवनाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बुधवार को आवेदन दिया है।

आवेदन में फिरदोस आलम के साथ ही मकरी पंचायत के मुखिया अब्बुल अंसारी को भी आरोपित किया गया है। जानकारी के अनुसार भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित जाति की उक्त लड़की को फिल्म में काम दिलाने की बात कहकर युवक अपने साथ दिल्ली लेकर चला गया था। तब आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली उक्त लड़की करीब 15 वर्ष की नाबालिग थी। बाद में उसे कभी चाेपन तो कभी टाउनशिप तो कभी भवनाथपुर में उसे रखने लगा।

बताया गया कि जब भवनाथपुर के खरौंधी मोड़ पर फिरदोस आलम प्रज्ञा केंद्र का संचालन करने लगा, तब उक्त लड़की को भी वहीं रखने लगा और शादी कर लेने की बात कहकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। दोनों के बीच बात तब बिगड़ी, जब जून 2020 में फिरदोस आलम ने एक अन्य लड़की से शादी कर ली। इसके पश्चात युवती को रास्ते से हटाने के लिए फिरदोस आलम व उसके रिश्ते में भाई सह मकरी पंचायत के मुखिया अब्दुल अंसारी ने लड़की को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीड़‍िता लड़की मामले को लेकर थाना पहुंच गई।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप