Move to Jagran APP

Coronavirus Update: कोरोना मरीज घर में 6 दिनों तक करता रहा प्रशासन का इंतजार, अब परिवार में संक्रमण का खतरा

Jharkhand Coronavirus News Update. अब परिवार के कई सदस्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा बन गया है। स्वास्थ्य सचिव ने इसे लेकर जिला प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी भी जाहिर की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 11:14 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:27 PM (IST)
Coronavirus Update: कोरोना मरीज घर में 6 दिनों तक करता रहा प्रशासन का इंतजार, अब परिवार में संक्रमण का खतरा
Coronavirus Update: कोरोना मरीज घर में 6 दिनों तक करता रहा प्रशासन का इंतजार, अब परिवार में संक्रमण का खतरा

रांची, राज्य ब्यूरो। Ranchi Jharkhand Coronavirus Update News कोरोना मरीजों को लेकर रांची जिला प्रशासन की लापरवाही लगातार सामने आ रही है। ऐसे ही एक मामले में कांके समर टोली के एक कोरोना पॉजिटिव छह दिनों तक अपने घर में ही पड़ा रह गया। परिजनों द्वारा बार-बार जिला प्रशासन को फोन करने के बाद भी उसे कोविड अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। शुक्रवार को मामले की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य सचिव डा. नितिन मदन कुलकर्णी ने इसपर संज्ञान लेते हुए आदेश दिया तो जिला प्रशासन आनन-फानन में उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha election banner

दरअसल, कांके के इस मरीज ने 24 जुलाई को रिम्स में कोरोना की जांच कराई थी। 26 जुलाई को इसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। उस समय से लेकर शुक्रवार शाम तक मरीज और उसके परिजन जिला प्रशासन के एंबुलेंस का इंतजार करते रहे। परिजनों के अनुसार, मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए कांके सीओ के अलावा जिला प्रशासन के कई पदाधिकारियों को फोन किया। हर बार यह कहा जाता रहा कि एंबुलेंस जाकर ले आएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

छह दिनों बाद जब इसकी जानकारी स्वास्थ्य सचिव के पास पहुंची तो उन्होंने अविलंब कोरोना पॉजिटिव मरीज को घर से लाकर कोविड अस्पताल में भर्ती का आदेश दिया। उनके आदेश के आधे घंटे के भीतर ही एंबुलेंस मरीज को लेने घर पहुंच गया। स्वास्थ्य सचिव ने इसे लेकर जिला प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी भी जाहिर की है।

इधर, इतने दिनों तक पॉजिटिव मरीज के घर में रह जाने से परिवार के अन्य सदस्यों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सभी अपनी जांच कराने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे सभी संक्रमित के संपर्क में आ चुके हैं। ऐसे में पूरा मुहल्ला में भी संक्रमण फैलने का खतरा है। परिजनों के अनुसार, जिला प्रशासन ने घर को सेनेटाइज करने की भी कोई व्यवस्था नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.