भरनो (गुमला), [प्रेम कुमार सिंह]। 2020 FIFA U-17 World Cup गोवा में होने वाले फीफा विश्वकप अंडर-17 के लिए चयनित अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी सुमति उरांव लॉकडाउन में अपने गांव में फंस गई है। इन दिनों वह गुमला के भरनो प्रखंड मुख्यालय से 25 किमी की दूरी पर स्थित लोंडरा गांव में अभ्यास कर रही थी। कोरोना संक्रमण के कारण उसे घर वापस भेज दिया गया।

अब वह अपने गांव में ही अपनी सहेलियों के साथ फुटबॉल का अभ्यास कर रही है। सुदूरवर्ती गांव की सुमति ने गांव के मैदान से ही खेलना आरंभ किया था और अब वह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन चुकी है। देश दुनिया में वह गुमला और झारखंड का नाम रोशन कर चुकी है।

वर्ष 2019 में उसका चयन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में किया गया। गोवा में अभ्यास कर रही थी। आठ माह पहले उसकी मां शनियारो देवी की मृत्यु हो गयी थी, लेकिन अभ्यास करने के कारण गोवा से घर नहीं आ सकी थी। लॉकडाउन के दौरान वह गोवा से यहां पहुंची है। सुमति बताती हैं कि फरवरी 2021 में टोक्यो में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच में उसे भाग लेना है।

सुमति कहती है कि लॉकडाउन के कारण उसे गांव भेज दिया गया। गांव में अपनी सहेलियों के साथ अभ्यास कर रही है। वहीं सुमति के पिता फीबू उरांव ने कहा कि अभ्यास से बचे समय में वह घर के काम में हाथ बंटाती है। अभी वह धनरोपनी में भी मदद कर रही है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस