रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 2nd July 2020 - गुरुवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। झारखंड में चार आइपीएस का तबादला कर दिया गया है। जमशेदपुर के अलकोर होटल मामले में झारखंड हाई कोर्ट 6 जुलाई को फैसला सुनाएगा। कोयला मजदूरों की देशव्‍यापी हड़ताल आज से शुरू हो गई है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि इस वर्ष देवघर का श्रावणी मेला नहीं लगेगा। पूर्व डीजीपी डीके पांडेय के बेटे ने अपनी जान का खतरा बताकर पुलिस को शिकायत की थी। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

झारखंड में 4 आइपीएस अधिकारियों का तबादला

राज्‍य में 4 आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा को रांची के नए सीनियर एसपी बनाया गया है। विशेष शाखा के एडीजी आरके मल्लिक और रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता अभी वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रहेंगे। गृह रक्षा वाहिनी के डीआइजी राजकुमार लकड़ा को पलामू का नया डीआइजी बनाया गया है।

जमशेदपुर के अलकोर होटल प्रकरण मामले में 6 को आएगा फैसला

जमशेदपुर के अलकोर होटल प्रकरण मामले में झारखंड हाई कोर्ट 6 जुलाई को फैसला सुनाएगा। गुरुवार को मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। पुलिस ने होटल अलकोर के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और देह व्‍यापार का मामला दर्ज किया है। होटल अलकोर पर आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान होटल में देह व्‍यापार चलाया जा रहा था। कोलकाता की युवती से देह व्‍यापार कराया जा रहा था।

कोयला मजदूरों की 3 दिन की हड़ताल शुरू

कमर्शियल माइनिंग और सीएमपीडीआइ को कोल इंडिया से अलग करने के खिलाफ केंद्रीय कोयल यूनियनों की तीन दिवसीय हड़ताल गुरुवार से शुरू हो गई है। इस देशव्यापी हड़ताल से झारखंड के सभी कोल माइंस में खनन प्रभावित होगा। हड़ताल को सीटू, एआइसीटीयू, कोयला मजदूर संघ, राष्ट्रीय कोल यूनियन, सहित सभी कोल यूनियन का समर्थन प्राप्त है। यूनियनों के द्वारा सीसीएल मुख्यालय, दरभंगा हाउस और सीएमपीडीआइ कांके में सुबह 10 बजे से विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया। यूनियन का कहना है कि सरकार देश को आत्मनिर्भर बनाने के चक्कर में कोयला इंडिया को कमजोर कर रही है।

इस बार आयोजित नहीं होगा देवघर में श्रावणी मेला

सीएम हेमंत सोरेन ने साफ कर दिया है कि कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस साल देवघर के विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि देवघर और बासुकीनाथ के वैसे प्रभावित लोगों को सरकार विशेष पैकेज देगी, जो रोजी-रोजगार के लिए इस मेले पर आश्रित रहते हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना को लेकर सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। इसके लिए वे बाबा भोलेनाथ से क्षमा मांगते हैं।

पूर्व डीजीपी के बेटे को जान का खतरा, जमशेदपुर पुलिस से की थी शिकायत

झारखंड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय, उनकी पत्नी डॉ. पूनम पांडेय और बेटे शुभांकन पर दहेज प्रताडऩा प्रकरण में लगातार अलग-अलग खुलासे हो रहे हैं। शुभांकन द्वारा तलाक की अर्जी में दिए गए पत्नी के मोबाइल कॉल डिटेल के बारे में जानकारी मिली है कि उस नंबर से शुभांकन को धमकी दी जा रही थी। पूर्व डीजीपी के बेटे शुभांकन ने जमशेदपुर पुलिस को आवेदन देकर एक मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया था। उस नंबर से सबसे ज्यादा कॉल डीजीपी की बहू रेखा मिश्रा को किया जा रहा है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस