Move to Jagran APP

Onion Crisis in Ranchi: रांची में सिर्फ तीन घंटे में लोगों ने खरीदा दो हजार किलो प्याज; आज यहां बिकेगा प्‍याज

Onion Crisis in Ranchi बिस्कोमान ने 200 टन प्याज का स्टॉक अपने रातू चट्टी कोल्ड स्टोरेज में रखा है। 80 रुपये किलो का प्याज बिस्कोमान 35 रुपये किलो बेच रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 08:56 AM (IST)
Onion Crisis in Ranchi: रांची में सिर्फ तीन घंटे में लोगों ने खरीदा दो हजार किलो प्याज; आज यहां बिकेगा प्‍याज
Onion Crisis in Ranchi: रांची में सिर्फ तीन घंटे में लोगों ने खरीदा दो हजार किलो प्याज; आज यहां बिकेगा प्‍याज

रांची, जासं। Onion Crisis in Ranchi नेफेड व बिस्कोमान द्वारा शनिवार को भी शहर के हरमू, मोरहाबादी, रातू, डोरंडा, कडरू, लालपुर आदि इलाकों में 35 रुपये किलो की दर से प्याज की बिक्री की गई। बाजार में 70 से 80 रुपये प्रति किलो प्याज बिकने के कारण सभी जगहों पर सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। देखते ही देखते प्याज से लदे ट्रक कुछ ही घंटों में खाली हो गए। प्याज खरीदारों की संख्या का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि शनिवार को सिर्फ तीन घंटे में ही लोगों ने दो हजार किलो प्याज खरीद लिया।

loksabha election banner

इनके साथ खड़े बाकी लोगों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। एक व्यक्ति को दो किलो प्याज ही दिया जा रहा था। कडरू, मोरहाबादी व कुछ अन्य जगहों पर प्रशासन की मौजूदगी में जहां शांति से प्याज की बिक्री हुई वहीं रातू में पुलिस के नहीं रहने के कारण लोगों ने प्याज तो लिए लेकिन पैसे दिए बिना चलते बने। हंगामा बढऩे पर पुलिस की मौैजूदगी में प्याज की बिक्री की गई।

बिस्कोमान के अधिकारियों ने कहा कि प्याज बिक्री की अग्र्रिम सूचना उपायुक्त व एसएसपी को दी गई थी। लेकिन प्रशासन का सहयोग नहीं मिला। बिस्कोमान ने शुक्रवार से शहर में प्याज की बिक्री शुरू की है और अगले 15 दिनों तक बेचने की योजना है। 200 टन प्याज का स्टॉक इनके पास है। नेफेड (नेशनल एग्रीकल्चर कॉपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया) प्याज उपलब्ध करा रहा है वहीं बिस्कोमान इसे बेचने का काम कर रहा है। घाटे का 70 फीसद नेफेड एवं 30 फीसद बिस्कोमान देगी।

प्याज खरीदने के लिए दो से तीन बार कतार में लग रहे थे लोग

कडरू हज हाउस, मोरहाबादी मैदान, लालपुर, प्रदेश भाजपा कार्यालय के पीछे, बिरसा चौक व रातू रोड में बिस्कोमान से प्याज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। कई लोग दो से तीन बार कतार में लगते दिखे।

इन स्थानों पर आज होगी प्याज की बिक्री

हरमू, रातू, कडरू, बूटी मोड़, पिस्का मोड़, शहीद चौक, नेपाल हाउस, बिरसा चौक, मोरहाबादी व लालपुर में सुबह 10 बजे से प्याज की बिक्री की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.