Move to Jagran APP

झारखंड में करोड़ रुपये के इंटरसेप्टर से नहीं कटा एक भी चालान

करोड़ रुपये की लागत से खरीद की गई इंटरसेप्टर से अभी तक एक भी चलान नहीं कटा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 05:27 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 05:27 AM (IST)
झारखंड में करोड़ रुपये के इंटरसेप्टर से नहीं कटा एक भी चालान
झारखंड में करोड़ रुपये के इंटरसेप्टर से नहीं कटा एक भी चालान

रांची, राज्य ब्यूरो । करोड़ रुपये की लागत का इंटरसेप्टर शहर की सड़कों की कभी-कभार शोभा बढ़ाता दिखता है, लेकिन अपना मूल काम अब तक नहीं कर सका। यह इंटरसेप्टर स्पीड लिमिट को तोड़ने वाले एक भी वाहन का अब तक चालान नहीं काटा।

loksabha election banner

अब झारखंड पुलिस का नया शो चालू होने वाला है और वह शो है स्पीड रडार गन शो। पुलिस मुख्यालय ने 16 स्पीड रडार गन खरीदने का टेंडर भी निकाल दिया है। इसी महीने में टेंडर फाइनल होना है।

स्पीड पर लगाम कसने के उद्देश्य से ही इंटरसेप्टर उतारा गया था। सितंबर माह से ही यह गाड़ी शहर की सड़कों पर टहलती हुई दिख जाती है। यह उपकरण सिर्फ नाम का बनकर रह गया, इसका एक्शन दिखता ही नहीं। अब रफ्तार रोकने के लिए नया उपकरण आएगा।

झारखंड पुलिस ने प्रदेश में करोड़ों की लागत से उतारे हैं छह इंटरसेप्टर

रफ्तार से होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के लिए ही झारखंड पुलिस का इंटरसेप्टर सड़क पर उतारा गया था। प्रदेश में प्रथम फेज में करोड़ों की लागत से छह इंटरसेप्टर गाड़ियां खरीदी गई थीं।

इनमें दो गाड़ियां रांची के लिए, एक-एक गाड़ियां जमशेदपुर, धनबाद, हजारीबाग व बोकारो को दी गई हैं। अर्टिगा कार पर अत्याधुनिक कैमरे लगे हैं, जो निर्धारित रफ्तार तोड़ने वाली गाड़ियों को पकड़ेंगे व उनका चालान काटेंगे। यह गाड़ी सिर्फ शो-पीस ही बनकर रह गई।

स्पीड लिमिट का नहीं हो सका निर्धारण

कौन सी सड़क पर वाहनों की अधिकतम स्पीड क्या होगी, इसका निर्धारण अब तक नहीं हो सका है। ऐसी स्थिति में इंटरसेप्टर खरीदें या स्पीड रडार गन, उनका शो-पीस बनना तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.