Move to Jagran APP

लालू प्रसाद यादव को कई बीमारियां, स्थिति ठीक नहीं: शरद यादव

Lalu Prasad Yadav. लालू से मुलाकात के बाद शरद यादव ने कहा कि लालू को किडनी और शुगर सहित कई तरह की बीमारियां हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 04:47 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव को कई बीमारियां, स्थिति ठीक नहीं: शरद यादव
लालू प्रसाद यादव को कई बीमारियां, स्थिति ठीक नहीं: शरद यादव

जागरण संवाददाता, रांची। रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस) के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव भी पहुंचे। उन्होंने लालू से मुलाकात के बाद कहा कि लालू को किडनी और शुगर सहित कई तरह की बीमारियां हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि लालू से हमने राजनीतिक बातें कम कीं। पूरे देशभर में जो गुटबंदी है, उसे लेकर लालू प्रसाद से बात की गई। हम तो महागठबंधन के हक में खड़े हैं। लालू जी की जमानत हो, तो सबकुछ आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। किसानों को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करके पैसे देंगे, लेकिन कुछ नहीं किया। किसान दिक्कत में हैं। लालू से मिलने के लिए उनके दामाद समरेश यादव भी पहुंचे। समरेश लालू की बेटी रोहिणी यादव के पति हैं।

लालू को शिफ्ट करने की बात करना सही नहीं: डॉ. डीके झा
डॉ. डीके झा ने कहा कि लालू प्रसाद की स्थिति स्थिर है। शुगर और बीपी नियंत्रण में है। लालू यहां इलाज के लिए भर्ती हैं। हम लोग उनकी बेहतर चिकित्सा के लिए सोचते हैं। उन्हें पेइंग वार्ड में ऊपर शिफ्ट करने की बात करना सही नहीं है। यूरिन में थोड़ा सा ब्लड आ रहा था। जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर है। इसके बाद एंटी बायोटिक शुरू होगा। 

पेशाब से खून आने की शिकायत पर आए मिलने: जीतन
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू को पेशाब से खून आने की शिकायत है। यह बहुत गंभीर मामला है। इसलिए उनसे आकर मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि चुनाव में राजग को हराएंगे, इस पर भी बात हो रही है। महंगाई और अन्य मुद्दों पर काम नहीं हो रहा है। लालू जी धीरज वाले आदमी हैं, अपनी परेशानी नहीं दिखाते हैं। लालू की उचित चिकित्सा होनी चाहिए।

राफेल पर जेपीसी से दूर क्यों भाग रही भाजपा : शरद यादव
पूर्व केंद्रीय मंत्री सह लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार को भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने दो टूक कहा कि राफेल प्रकरण में अगर भाजपा की छवि साफ-सुथरी है तो वह जेपीसी जांच से दूर क्यों भाग रही है? उसने राफेल के पुराने करार को तोड़कर एचएएल की जगह एक अनुभवहीन कारपोरेट घराने के साथ सौदा क्यों किया? अगर यह करार एचएएल के साथ होता तो राफेल यहीं बनता, बेरोजगारों को रोजगार मिलता और सुरक्षा भी बनी रहती। आखिर प्रधानमंत्री इस पर जवाब देने से बचना क्यों चाह रहे हैं। वे शनिवार को रिम्स में इलाज करा रहे चारा घोटाले के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से लगभग दो घंटे की मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

शरद यादव ने कहा कि भाजपा के खिलाफ पूरे देशभर में धर्मनिरपेक्ष ताकतें गोलबंद हो रही हैं। इसे और मजबूती प्रदान करने के मसले पर लाल प्रसाद से वार्ता हुई है। हम पूरी तरह से महागठबंधन के पक्ष में खड़े हैं। राजद सुप्रीमो की जमानत हो जाए तो सबकुछ और आसान हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने नाम लिए बगैर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। कहा कि उन्होंने 11 करोड़ जनता के विश्र्वास को कुचलने का काम किया है। जनता इसका जवाब देगी। इससे पूर्व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी और लालू प्रसाद के दामाद समरेश यादव ने भी लालू से मुलाकात की। बाद में मीडिया से मुखातिब जीतन राम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बिहार लोकसभा चुनाव में सीट शेय¨रग का फार्मूला अगले सप्ताह होने वाली को- आर्डिनेशन कमेटी की बैठक में तय होगा। उन्होंने कहा कि एनडीए को झारखंड, बिहार ही नहीं देश से उखाड़ फेंकने की रणनीति पर लालू प्रसाद से बात हुई है। धर्म निरपेक्ष ताकतों को साथ लेकर यह आंदोलन देश स्तर पर शुरू हो चुका है।

42 में से एक भी करार पूरा नहीं कर सके प्रधानमंत्री
शरद यादव ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने 42 में से एक भी करार पूरा नहीं किया। चाहे हर भारतीय की झोली में 15 लाख रुपये डालने की बात हो अथवा किसानों की उपज का ड्योढ़ा दाम देने का वादा। न गंगा साफ हुई, न ही बेरोजगारों को रोजगार मिला। पूरी की पूरी भाजपा सिर्फ मंदिर-मस्जिद में उलझी पड़ी है। गाय के नाम पर मॉब लिंचिंग हो रही है। प्रधानमंत्री हाल के दिनों में विभिन्न राज्यों में मिली हार से बौखला गए हैं और यूपीए के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। देश में उनकी पार्टी का जो हाल है, यूपीए पर उनका हमलावर होना स्वाभाविक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.