Move to Jagran APP

डिजाइनर बल्ब से बदलें घर का मूड

रांची : इन दिनों हर घर को स्मार्ट बनाने के लिए लोग सभी चीज डिजाइनर चाहते हैं। ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 07:47 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 07:47 AM (IST)
डिजाइनर बल्ब से बदलें घर का मूड

रांची : इन दिनों हर घर को स्मार्ट बनाने के लिए लोग सभी चीज डिजाइनर चाहते हैं। बल्ब से लेकर कई अन्य स्मार्ट गैजेट्स इस्तेमाल कर सकते हैं। राजधानी में भी लोग जमकर कर रहे हैं डिजाइनर स्मार्ट बल्ब का उपयोग। आजकल लोगों को हर साल नई तकनीक का इंतजार रहने लगा है। स्मार्टफोन ही नहीं हर साल कुछ ऐसी चीजें दुनिया में बनाई जाने लगी हैं जिन से लगता है कि आने वाले समय में मनुष्य को कई ऐसी सुविधाएं हासिल हो जाएंगी जिन के बारे में पहले कभी सोचा तक नहीं गया था।

loksabha election banner

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी घर को स्मार्ट बनाने में बेहद मददगार साबित होती हैं। किचन से लेकर बेडरूम और लिविंग रूम तक को टेकी (टेक्नोलॉजी युक्त) बना सकते हैं। ऐसे घर देखने में तो अच्छे लगते ही हैं साथ ही घर में रहने वालों के लिए भी काफी सुविधा होती है।

---

कैसे करते हैं यह डिजाइनर लाइट्स काम

बी 22 नामक होल्डर पर इन लाइट्स को फिट किया जाता है जिसके बाद इनको ऑपरेट करने के लिए एक एप डाउनलोड करना पड़ता है। स्मार्ट लाइट्स को इस्तेमाल करने के लिए 100 से ज्यादा एप उपलब्ध हैं। इन स्मार्ट लाइट्स में सेंसर लगे होते हैं जिससे इनका संचालन मोबाइल के माध्यम से किया जाता है। क्या-क्या हैं फीचर्स

-16 मिलियन अलग अलग रंग बदल सकते हैं

- मोबाइल से एप के द्वारा होता है स्मार्ट लाइट्स कंट्रोल

- मूड के अनुसार लाइट के रंग बदल सकते हैं

- पार्टी मोड, रिलैक्स मोड जैसे कई प्रकार के विकल्प है उपलब्ध कहा-कहा हैं उपलब्ध

कोकर रोड

अपर बाजार

मेन रोड

--

राचीवासियों का टेस्ट समय के साथ विकसित हो रहा है। दूसरे शहरों के अनुकूल लोग कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। यहा के लोग स्मार्ट लाइट्स से अपने घरों को सजा रहे हैं। इनका इस्तेमाल लोग अपने घरों एवं फ्लैट्स में खूब कर रहे हैं। इसकी खासियत यह है की कहीं से भी लाइट्स का नियंत्रण कर सकते हैं। इससे बिजली की भी बचत अच्छी खासी हो जाती है। यह मोबाइल के साथ साथ वॉइस कंट्रोल के जरिये भी काम करता है। स्मार्ट लाइट्स के साथ दो साल की वारंटी भी मिलती है जिसके अंतर्गत इन लाइट्स के दो साल के अंदर खराब होने पर इन्हे रिप्लेस किया जाता है।

उत्तम सिंह, लाइट स्टोर प्रबंधक

----

मैंने अपने घर में अलग-अलग तरह की लाइट लगा रखी है और इनके बहुत सारे फायदे हैं, क्योंकि यह मोबाइल से इस्तेमाल किए जाते हैं। कभी अगर लाइट बंद करना भूल भी जाओ तो जहा भी रहो वहा से इसे बंद कर सकते हैं।

अमन, ग्राहक

---

यह आम बल्ब से महंगे होते हैं इसलिए इन्हे सोच कर लगाना पड़ता है लेकिन इनके फायदे भी हैं। इनसे बहुत बिजली भी बचती है। कुछ महीने पहले ही मैंने ये लाइट लगाइ हैं।

किशोर, ग्राहक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.