Move to Jagran APP

नामांकन रद होने से नाराज छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि में मंगलवार को छात्र संघ चुनाव को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया। अभाविप के समर्थित उम्‍मीदवार का नामांकन रद होने के बाद छात्रों ने वीसी को बंधक बना लिया।

By Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 08:02 AM (IST)
नामांकन रद होने से नाराज छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक
नामांकन रद होने से नाराज छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक

रांची, जासं। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि में मंगलवार को छात्र संघ चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन की स्क्रूटनी के बाद अभाविप समर्थित उप सचिव पद के प्रत्याशी प्रेम प्रतीक केसरी का नामांकन पत्र रद होने से नाराज छात्रों ने वीसी को काफी देर तक बंधक बनाए रखा। नामांकन रद करने के विरोध में अभाविप सदस्यों ने विवि पहुंचकर पहले हंगामा किया फिर रात आठ बजे वीसी डॉ. एसएन मुंडा के कक्ष में ताला जड़ दिया।

loksabha election banner

उस समय कक्ष में वीसी सहित अन्य पदाधिकारी थे। करीब एक घंटे बाद पुलिस पहुंची तो ताला खुलवाया। मेडिकल में बनी थी उपस्थिति प्रेम प्रतीक केशरी राजनीति विज्ञान के सेमेस्टर वन का छात्र है। इन्होंने नामांकन पत्र के साथ 12 दिनों का मेडिकल दिया था। इधर स्क्रूटनी कर रहे अधिकारियों ने पाया कि जिस दिन का मेडिकल के लिए आवेदन दिया है, उन दिनों की उनकी उपस्थिति भी बनी है।

इस कारण नामांकन रद कर दिया। इधर प्रेम का कहना था कि उनकी उपस्थिति कैसे बनी इसकी जांच कराएं। उन्होंने 12 दिनों का मेडिकल दिया था। इसके बाद स्क्रूटनी कर रहे अधिकारियों ने कहा कि प्रेम का नामांकन रद्द नहीं किया जाएगा। इस घटना की जानकारी झारखंड छात्र मोर्चा को मिली तो तनुज खत्री के नेतृत्व में छात्रों का दल विवि पहुंचकर हंगामा करना शुरु कर दिया।

इनका कहना था कि नामांकन रद किया जाए। इसके बाद विवि प्रशासन ने प्रेम का नामांकन रद करने से संबंधित अधिसूचना जारी कर दिया। वीसी ने बताया कि प्रेम की उपस्थिति कम होने के कारण नामांकन रद किया गया है। विभागाध्यक्ष को किया शो-कॉज नामांकन रद होने पर अभाविप के सदस्य उग्र हो गए। आशुतोष सिंह के नेतृत्व में पहुंचे छात्रों ने पहले धरना-प्रदर्शन, विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया फिर बात नहीं बनते देख रात आठ बजे वीसी कक्ष में ताला जड़ दिया। कुलपति ने राजनीति विज्ञान की विभागध्यक्ष डॉ. जी बाखला को शोकॉज जारी कर दिया। इन्होंने पूछा है कि उक्त छात्र का अनुपस्थित रहने के बाद भी उपस्थिति कैसे बन गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.