रांची [राज्य ब्यूरो] । 23 सितंबर को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में एक लाख लोगों को बैठने की व्यवस्था की जा रही है। धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रस्तावित इस कार्यक्रम के लिए 104 फीट लंबा व 60 फीट चौड़ा मंच बनाया जा रहा है। सामने सामानांतर तीन बड़े-बड़े पंडाल बनाए जा रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बन रहे जर्मन हैंगर पंडाल और मंच का जायजा लिया। उनका सबसे अधिक जोर सुरक्षा को लेकर रहा। उन्होंने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कुछ बदलाव के भी निर्देश दिए। आयुष्मान भारत योजना की लांचिंग को लेकर सभी जिलों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। प्रधानमंत्री कुछ लाभुकों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू भी हो सकते हैं।

300 निजी अस्पताल आयुष्मान भारत योजना से जुड़ेेंगे: राज्य के 300 निजी अस्पतालों ने आयुष्मान भारत योजना से जुड़ने के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे हैं। जांच कर सूचीबद्ध करने की कवायद चल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने टीम बनाकर जिलों में अधिक से अधिक अस्पतालों को सूचीबद्ध करने तथा जानकारी लाभुकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

बताया गया कि रेलवे, ईएसआइ तथा अन्य लोक उपक्रमों के अस्पतालों को सूचीबद्ध करने के लिए सभी को पत्र लिखा गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम के कार्यक्रम में तकनीकी सहायता उपलब्ध कराने के लिए केंद्र की आइटी की टीम उपलब्ध रहेगी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021