Move to Jagran APP

झारखंड के शहरों में चलेगा स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान

दो अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा है अभियान के तहत शहरी स्थानीय निकायों में सिविल सोसाइटी और सफाईकर्मियों के लिए अलग-अलग सम्मेलन का आयोजन होगा।

By Edited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 04:28 PM (IST)
झारखंड के शहरों में चलेगा स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान
झारखंड के शहरों में चलेगा स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान

रांची, राज्य ब्यूरो। दो अक्टूबर तक चलने वाले 'स्वच्छता ही सेवा है' अभियान के तहत शहरी स्थानीय निकायों में सिविल सोसाइटी और सफाईकर्मियों के लिए अलग-अलग सम्मेलन का आयोजन होगा। नगर विकास एवं आवास विभाग ने इसके लिए खाका तैयार कर लिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 23 सितंबर तक अलग-अलग तिथियों को निकाय स्तर पर सिविल सोसाइटी के साथ सम्मेलन प्रस्तावित है। इससे इतर पूरे राज्य के अलग-अलग शहरों में आगामी 28 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच सफाईकर्मियों के साथ स्वच्छता सम्मेलन का आयोजन होगा। दोनों ही सम्मेलनों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का आदेश दिया गया है।

जारी आदेश के अनुसार चास में 19 और 28, फुसरो में 22 सितंबर और एक अक्टूबर को सिविल सोसाइटी और सफाईकर्मियो के लिए सम्मेलन का आयोजन होगा। चतरा, चिरकुंडा, बासुकीनाथ, गोड्डा, गिरिडीह, गुमला, जामताड़ा, खूंटी, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़ और देवघर में क्रमश: 19 सितंबर को सिविल सोसाइटी और 28 सितंबर को सफाईकर्मियों के साथ सम्मेलन करने का प्रस्ताव है।

इसी तरह धनबाद, दुमका, नगरऊंटारी, मिहिजाम, डोमचांच, मेदिनीनगर, चक्रधरपुर, जुगसलाई, साहिबगंज और कपाली में ये आयोजन क्रमश: 22 सितंबर और एक अक्टूबर को होंगे। मझिआंव, हजारीबाग, कोडरमा, हुसैनाबाद, चाईबासा, जमशेदपुर, रामगढ़, बुंडू, राजमहल, सरायकेला और सिमडेगा में 19 और 29 सितंबर को सम्मेलन कराए जाएंगे।

राजधानी रांची में ये आयोजन 18 और 22 सितंबर को आयोजित किए जाने का प्रस्ताव है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महत्वाकांक्षी अभियान को पूरे देश में एक साथ चलाया जा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार भी इसे सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री स्वयं राजधानी की सड़कों पर उतर कर सफाई कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.