Move to Jagran APP

बंपर जीत, खूब गूंजे टीम दीपक जिंदाबाद के नारे

रांची चैंबर चुनाव में दीपक मारू की टीम ने एक तरफा जीत हासिल की। सभी निर्दयलीय प्रत्याशी चुनाव हार गए। परिणाम आने के बाद जमकर जश्न मना।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:07 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:07 AM (IST)
बंपर जीत, खूब गूंजे टीम दीपक जिंदाबाद के नारे
बंपर जीत, खूब गूंजे टीम दीपक जिंदाबाद के नारे

रांची : एकतरफा चुनाव में रिकॉर्ड जीत के साथ दीपक मारू टीम चैंबर की नई कार्यकारिणी पर काबिज होना यूं तो चुनाव के शुरुआती दौर से ही लगभग तय था। इसपर मुहर लगी तो टीम दीपक के लोग जीत की घोषणा के साथ ही उछल पड़े और दीपक टीम जिंदाबाद के नारे हवा में गूंजने लगे। विजयी प्रत्याशियों का व्यवसायियों ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया वहीं जीत के जश्न के बीच मिठाइयां भी खूब बंटीं। इस मौके पर भावी अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि चैंबर में आस्था दिखाने के लिए सभी का शुक्रिया। पूरी टीम के प्रति जो विश्वास जताया है। उसके लिए सभी का आभार व्यक्त करता हूं। नई कार्यकारिणी बनने के बाद चैंबर हित में जो भी काम होंगे उनको करेंगे। जो हारे वो भी हमारे सदस्य हैं। उनके साथ मिल कर काम करेंगे।

loksabha election banner

अन्य विजेताओं ने भी व्यवसायियों का जीत दिलाने के लिए आभार व्यक्त करते हुए हमेशा व्यवसाय जगत के हित में काम करने का भरोसा दिलाया। दिनभर रही गहमागहमी, 16 बूथों पर हुआ मतदान चुनाव को लेकर सुबह से ही मतदाता और प्रत्याशी उत्साह में थे। चुनाव में 16 बूथ और 14 काउंटर बनाए गए थे। बूथ पर लोगों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से वोट देने में कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए स्वयंसेवक तैनात थे। वहीं, सीसीटीवी कैमरे से चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखी जा रही थी। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था और यातायात को सुचारु ढंग से चलाने के लिए निजी सुरक्षा गार्ड और प्रशासन का सहयोग मिला। झारखंड थोक विक्रेता संघ की ओर से समोसा और चाय की निश्शुल्क व्यवस्था की गई थी। राश्मा की ओर से छोला भटूरा और उज्जीवन फाइनेंस की ओर से जलेबी की व्यवस्था की गई थी। व्यापारियों ने मतदान के बाद गरमागरम चाय, समोसे और जलेबी का आनंद उठाया। चुनाव में करीब 100 लोग लगे हुए थे।

गेट के बाहर प्रचार

मारवाड़ी भवन के बाहर और गेट के पास प्रत्याशियों के समर्थक प्रचार कर रहे थे। प्रत्याशी आने वाले हर मतदाता को रिझा रहे थे। प्रत्याशी भी अपना प्रचार कर रहे थे और मतदाताओं को अपनी ओर खिंच रहे थे।

दिन भर होती रही चर्चा एक ओर मतदान हो रहा था और दूसरी ओर लोग चर्चा में मशगूल थे। चाय-समोसे के साथ जीत-हार का गणित बैठा रहे थे। कौन जीत रहा है, इसकी भविष्यवाणी भी कर रहे थे। निर्दलीयों में आदित्य मल्होत्रा के जीतने के चर्चे थे। आनंद जालान की भी चर्चा रही, लेकिन मतदाताओं ने साथ नहीं दिया।

पहले मतदाता बने मनोज बजाज चुनाव में सबसे पहले मतदान मनोज बजाज ने किया। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले धीरे-धीरे से मतदान का क्रम रहा, इसके बाद तेज होता गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.