जागरण संवाददाता, रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राची के दौरे को लेकर उपायुक्त राय महिमापत रे ने सभी अधिकारियों के संग समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया। बैठक करते हुए उपायुक्त ने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को सभी प्रखंडों, सरकारी स्थलों, अस्पतालों और पंचायत भवनों में होर्डिंग लगाने का निर्देश दिया। सभी लाभुकों तक योजनाओं का लाभ पहुंच सकें, इसके लिए भी प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री 23 सितंबर को राची आ रहे हैं। इस दिन वह आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करेंगे। झारखंड के 57 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 14555 भी जारी किया गया है। जिससे इस योजना से संबंधित जानकारी विस्तार से प्राप्त की जा सकती है।

राची के सिविल सर्जन को मोबाइल मेडिकल वैन एवं बसों में आपातकाल के समय उपयोग में आने वाली सभी मेडिकल किट की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और किसी प्रकार का कोई व्यावधान नहीं होने देने का निर्देश दिया। पेयजल, टेंट, बिजली और साज सज्जा की व्यवस्था सभी संबंधित पदाधिकारियों को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, एएडीएम लॉ एंड ऑर्डर, एनडीसीए सिविल सर्जन एवं सभी विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कियोस्क को लेकर लगाया जाए साइनेज

जागरण संवाददाता, रांची : रिम्स में आयुष्मान भारत को लेकर खुले कियोस्क का जायजा लेने प्रधान सचिव निधि खरे पहुंची, जहां उन्हें बताया गया कि पूछताछ केंद्र से मरीजों को इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि जरूरतमंद लाभुकों को इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा आयुष्मान भारत के होर्डिग व पोस्टर लगाने का आदेश भी उन्होंने दिया। जिससे इलाज के लिए आने वाले लोगों को भी इस योजना का पता चल सके। रिम्स इमरजेंसी गेट के बाहर साइनेज लगाने का निर्देश दिया गया। रिम्स इमरजेंसी से बाहर निकली, तो उनकी नजर जन औषधि केंद्र पर पड़ी। उन्होंने जन औषधि केंद्र को देखकर प्रभारी निदेशक डॉ. आरके श्रीवास्तव से पूछा कि यहा दवाईया उपलब्ध रहती है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021