Move to Jagran APP

खेल अकादमी के हॉस्टल की सुरक्षा चाकचौबंद करने का आदेश

खेल एकेडमी की सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। कुछ दिनों पहले खेल मंत्री अमर बाउरी ने औचक निरीक्षण किया था और कई खामियां पाई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 07:14 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 07:14 AM (IST)
खेल अकादमी के हॉस्टल की सुरक्षा चाकचौबंद करने का आदेश
खेल अकादमी के हॉस्टल की सुरक्षा चाकचौबंद करने का आदेश

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) द्वारा संचालित खेल अकादमी के हॉस्टल की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया गया है। इसके तहत हॉस्टल की चाहरदीवारी को ठीक करने व हॉस्टल में महिला वार्डेन, वार्डेन व महिला सुरक्षाकर्मी के अलावा किसी और के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। यहीं नहीं वहां चल रहे जेएसएसपीएस के कार्यालय को भी वहां से हटाने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

पिछले कुछ महीने से लगातार यह शिकायत आ रही थी कि हॉस्टल में लोग बिना मतलब प्रवेश करते हैं। पिछले दिनों खेलमंत्री अमर कुमार बाउरी के औचक निरीक्षण पर अकादमी की महिला खिलाड़ियों ने भी इसकी शिकायत की थी। इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया है। बुधवार को होटवार के वीवीआइपी गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में खेल सचिव मनीष रंजन ने जेएसएसपीएस के अधिकारियों को इसे लेकर अपनी नाराजगी जतायी है। जेएसएसपीएस के कर्मचारियों को पहचान पत्र पहनकर आने का निर्देश दिया गया। हॉस्टल में महिला सुरक्षाकर्मी, महिला वार्डेन व वार्डेन से अनुमति मिलने के बाद ही कोई बाहरी व्यक्ति वहां प्रवेश कर सकता है। असैनिक विभाग को ड्रेनेज सिस्टम को हर हाल में 31 अक्टूबर तक ठीक करने का निर्देश दिया गया।

सीसीटीवी को दुरस्त करने का निर्देश

बैठक में खेल सचिव ने होटवार के स्टेडियम व हॉस्टल में लगे सीसीटीवी को दुरस्त रखने का आदेश दिया गया। साथ ही प्रत्येक माह के अंतिम कार्यदिवस को सीसीटीवी कैमरों का एक माह का फूटेज झारखंड खेल प्राधिकरण को उपलब्ध कराने को कहा गया।

खेल परिसर में सरकार का पोस्टर नहीं लगने से मंत्री नाराज

पूरे हॉस्टल परिसर में कहीं भी राज्य सरकार का पोस्टर नहीं लगने से खेलमंत्री ने निरीक्षण के दौरान नाराजगी व्यक्त की थी। पूरे हॉस्टल परिसर में केवल सीसीएल के पोस्टर लगे हुए हैं। बैठक में पूरे हॉस्टल परिसर, सभी कमरों, डायनिंग,कोरिडोर, मुख्य प्रवेश द्वार आदि में समुचित आकार व संख्या में वैसे पोस्टर-फ्लेक्स लगाए जाएंगे जिसमें राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार हो सके। साथ ही भविष्य में राज्य सरकार के अतिरिक्त केवल सीसीएल-जेएसएसपीएस से संबंधित जो भी पोस्टर लगे उसका अनुमोदन कार्यकारी निदेशक झारखंड खेल प्राधिकरण से कराने के बाद ही लगे।

टॉयलेथ को ठीक करने का निर्देश

हॉस्टल व स्टेडियम में प्राय: टायलेट जाम व गंदे रहने की शिकायत मिलने से क्षुब्ध खेल सचिव ने असैनिक विभाग को साफ सफाई संबंधित कंपनी के मालिक के साथ भेंट कर 30 सितंबर तक ठीक कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी स्थानीय प्रबंधन कमेटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक कुमार भी उपस्थित थे।

बाक्स

स्टेडियमों की मरम्मत जल्द कराने का आदेश

बैठक में खेल सचिव ने स्टेडियमों के रखरखाव पर भी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने माना की उचित रखरखाव के आभाव में स्टेडियम की हालत जर्जर हो रही है। उन्होंने सभी स्टेडियम मैनेजरों से तीन दिनों के अंदर स्टेडियम की स्थिति पर रिपोर्ट देने को कहा है ताकि उसकी मरम्मत की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.