Move to Jagran APP

अरसे बाद बिजली की बंपर उपलब्धता, टीवीएनएल-सिकिदरी से शुरू हुआ उत्पादन

कोयले की कमी से बंद तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड की एक यूनिट से सोमवार को बिजली उत्पादन शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:22 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 11:22 AM (IST)
अरसे बाद बिजली की बंपर उपलब्धता, टीवीएनएल-सिकिदरी से शुरू हुआ उत्पादन
अरसे बाद बिजली की बंपर उपलब्धता, टीवीएनएल-सिकिदरी से शुरू हुआ उत्पादन

राज्य ब्यूरो, रांची। तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) की एक यूनिट से सोमवार को बिजली उत्पादन आरंभ हो गया। यह यूनिट कोयले के अभाव में पिछले एक सप्ताह से बंद थी। इसके कारण विद्युत उत्पादक संयंत्र का उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया था। निगम की एक अन्य यूनिट अरसे से बंद पड़ी है। सोमवार को चालू की गई यूनिट से 155 मेगावाट बिजली का उत्पादन हुआ। दूसरी तरफ सिकिदरी हाइडल से भी सोमवार को उत्पादन आरंभ हो गया। हाइडल की दोनों यूनिटों से क्रमश: 58 और 51 मेगावाट बिजली का उत्पादन हुआ। इसके अलावा इनलैंड पावर से 52 मेगावाट, सेंट्रल पूल से 642 मेगावाट और एपीआरएनएल से 126 मेगावाट बिजली की उपलब्धता रही। पीक आवर में राज्य में बिजली की उपलब्धता 1191 मेगावाट रही। यह डिमांड से ज्यादा था।

loksabha election banner

सड़क सुरक्षा पर आज बैठक करेंगे मुख्य सचिव

राज्य में सड़क सुरक्षा की वर्तमान स्थिति, यातायात व्यवस्था सहित परिवहन से संबंधित कई मसलों पर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी मंगलवार को बैठक करेंगे। बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारियों के अलावा गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय आदि मौजूद रहेंगे। इसमें यातायात नियमों की सख्ती से पालन, इस दिशा में उठाए गए कदम के संबंध में पुलिस अधिकारी अपनी जानकारी देंगे।

हथियार के साथ धराए अभियुक्त को दो साल की सजा

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी स्वयंभू की अदालत में सोमवार को हथियार के साथ पकड़ाए रवींद्र गंझू और मतिउर्रहमान के मामले की सुनवाई हुई। अदालत ने उग्रवादी रवींद्र गंझू को दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई। मतिउर्रहमान को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। यह मामला खलारी थाना क्षेत्र का है। खलारी पुलिस ने 16 अक्टूबर 2016 को खलारी स्टेशन से रवींद्र व मतिउर्रहमान को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने रवींद्र के पास से कट्टा व कारतूस बरामद किया था। पुलिस ने सीएलए व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.