Move to Jagran APP

नशेड़ी भाई ने पार की हैवानियत की हद, दिव्यांग बहन की चाकू गोदकर ली जान

एक नशेड़ी भाई ने हैवानियत की हद पार कर अपनी दिव्यांग बहन को मौत के घाट उतार दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 07:44 PM (IST)
नशेड़ी भाई ने पार की हैवानियत की हद, दिव्यांग बहन की चाकू गोदकर ली जान
नशेड़ी भाई ने पार की हैवानियत की हद, दिव्यांग बहन की चाकू गोदकर ली जान

रांची : एक नशेड़ी भाई ने हैवानियत की हद पार कर अपनी दिव्यांग बहन को मौत के घाट उतार दिया। उस के सिर पर इस कदर खून सवार था कि अपनी बेबस बहन की हृदयविदारक चीखें और चीत्कार भी उसका नशा नहीं उतार सकी। मामला गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र के गोंदा गांव का है। यहां के निवासी राकेश कुमार साह ने नशे की हालत में सोमवार की रात अपनी दोनों पैरों से दिव्यांग बहन वीणा की चाकू गोदकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपित युवक को पकड़कर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी गुप्तेश्वर तिवारी ने बताया कि सोमवार की रात राकेश नशे की हालत में अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था। रोती-चिल्लाती अपनी भाभी की आवाज सुनकर वीणा उसे बचाने पहुंची तथा भाई से मारपीट नहीं करने का आग्रह करने लगी।

इससे आक्रोशित हो राकेश पत्नी के साथ वीणा को भी लात-घूंसे मारने लगा। वह इतने गुस्से में था कि पास में पड़े चाकू से वीणा पर कई वार कर दिया। हो-हल्ला सुनकर उसकी मां प्रतिमा देवी भी वहां पहुंच गयी तथा उसे बचाने का प्रयास करने लगी। मारपीट एवं हो-हल्ला सुनकर अगल-बगल के लोग भी मौके पर पहुंच गए और राकेश को पकड़कर बांध दिया व घटना की सूचना थाना को दी।

परिजन पड़ोसियों की मदद से वीणा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर दीपक सिन्हा ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी गुप्तेश्वर तिवारी घटनास्थल पर पहुंचे और हत्या आरोपित राकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने वीणा के शव का सदर अस्पताल गढ़वा में पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.