Move to Jagran APP

लातेहार और पलामू में एनआइए ने तीन लोगों के कई ठिकानों पर की छापेमारी, एक को लिया हिरासत में

गारू (लातेहार) : जिले के गारू में एनआइए की टीम ने गुरूवार को दो ग्रामीणों के तीन ठिकानों

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 08:07 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 08:07 AM (IST)
लातेहार और पलामू में एनआइए ने तीन लोगों के कई ठिकानों पर की छापेमारी, एक को लिया हिरासत में
लातेहार और पलामू में एनआइए ने तीन लोगों के कई ठिकानों पर की छापेमारी, एक को लिया हिरासत में

-गारू में दो लोगों के तीन ठिकानों पर और पलामू में दो लोगों के दो स्थानों पर मारा छापा

loksabha election banner

-साढ़े तीन घंटे तक खंगाले कई दस्तावेज

-नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर नक्सलियों के नोट बदलने और गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने का मामला

जागरण न्यूज नेटवर्क, लातेहार/मेदिनीनगर (पलामू) : एनआइए की टीम ने गुरुवार को पलामू और लातेहार के गारू में कुल तीन लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी कर कई दस्तावेज जब्त किए। छापेमारी के बाद टीम गारू से कोटाम के बैंगाटोली निवासी मो. निजामुद्दीन को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। माना जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर नक्सलियों के नोट बदलने और गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने को लेकर यह छापेमारी की गई है। हालांकि इस संबंध में एनआइए ने कुछ भी बताने से इन्कार किया है। गारू में एनआइए की यह दूसरी छापेमारी है।

एनआइए के निरीक्षक अनिरुद्ध साव के नेतृत्व में टीम ने गारू मुख्यालय में दो ग्रामीणों अजित कुमार ¨सह व मो. निजामुद्दीन के नए-पुराने आवासों समेत एक साथ तीन ठिकानों पर छापेमारी की। उधर मेदिनीनगर में भी अजित कुमार सिंह और उनके भाई राजू सिंह के ठिकानों पर छापेमारी हुई। राजू सिंह के हमीदगंज स्थित घर पर भी एनआइए ने छापा मारा। छानबीन के क्रम में बैंक खातों, चेक से लेन-देन, आय-व्यय के स्त्रोतों व अन्य दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई। अभियान में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आइटी तपेश्वर महतो एवं अतुल भारद्वाज, गारू के सहायक थाना प्रभारी रमेश कुमार ¨सह, सअनि संजय उपाध्याय एवं महिला पुलिस समेत सशस्त्र बल के जवान भी शामिल थे। एनआइए के निरीक्षक अनिरुद्ध साव ने बताया कि जांच के दौरान अजित कुमार ¨सह के यहां से कोई आपत्तिजनक दस्तावेज या सामान नहीं मिला।

गारू मुख्यालय के अजित कुमार ¨सह व मो. निजामउदीन के आवासों पर एनआइए की टीम ने सुबह सवा दस बजे एक साथ छापामारी की। उधर एनआइए की दूसरी टीम ने मो. निजामउद्दीन के गारू के बैंगाटोली स्थित पुराने घर मे छापामारी की। इस दौरान अजीत ¨सह अपने आवास पर मौजूद थे, जबकि मो. निजामुद्दीन कोटाम स्थित अपने पुराने घर पर थे। मो. निजामुद्दीन को एनआइए की टीम ने सूचक भेजकर गारू बुलाया। इसके बाद गारू स्थित उनके नवनिर्मित आवास को दो घंटे तक खंगाला गया। यहां से आवश्यक दस्तावेज जब्त कर टीम मो. निजामुद्दीन को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

-----------

गारू में एनआइए ने दूसरी बार की छापामारी एनआई ने गारू में दो साल पहले भी एक बार छापेमारी की है। तब नोटबंदी के दौरान आय से अधिक राशि निवेश करने के मामले को लेकर गारू थाना क्षेत्र के कबरी टोला चापी गांव के संतोष उरांव को जांच के बाद एनआइए ने गिरफ्तार किया था। संतोष उरांव फिलवक्त रांची जेल मे बंद है। संतोष पर नोटबंदी के दौरान नक्सलियों की बड़ी राशि एक निजी कंपनी में निवेश करने का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.