Move to Jagran APP

विकास में निर्णायक भूमिका निभाएगा भूमि अधिग्रहण सरलीकरण बिल : सीपी सिंह

रांची : भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को लेकर विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम का जवाब देने के लिए पोल खोल कार्यक्रम किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 09:33 AM (IST)
विकास में निर्णायक भूमिका निभाएगा भूमि अधिग्रहण सरलीकरण बिल : सीपी सिंह
विकास में निर्णायक भूमिका निभाएगा भूमि अधिग्रहण सरलीकरण बिल : सीपी सिंह

रांची : भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को लेकर विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम का जवाब देने के लिए भाजपा ने सोमवार को राज्य के सभी मंडलों में एक दिवसीय पोल खोल-हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कड़ी में रांची महानगर ने सभी मंडलों में धरना-प्रदर्शन कर विपक्ष पर पलटवार किया।

loksabha election banner

चुटिया और हिंदपीढ़ी मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि सच्चाई यह है कि विपक्ष राज्य में विकास कार्य ही नहीं होने देना चाहता है। उन्होंने संशोधन की जगह सरलीकरण शब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि सरलीकरण बिल में यह स्पष्ट है कि जनहित के विकास कार्यो के लिए ही जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा, तब भी विपक्ष का विरोध विकास विरोधी और भ्रामक है। बरियातू और कोकर मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सासद रामटहल चौधरी ने कहा कि राज्य की गरीब जनता के लिए विद्यालय, अस्पताल, महाविद्यालय एवं जनहित के लिए विभिन्न संस्थानों के निर्माण से ही राज्य की जनता का भला होगा। अरगोड़ा, धुर्वा एवं जगन्नाथपुर मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड बनने से पहले ही बेचने का काम करने वाले आज राज्य की जनता का हितैषी होने का नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार रैयतों को जमीन अधिग्रहण के बदले चार गुना मुआवजा दे रही है और ससमय कार्य पूरा नहीं होने पर जमीन भी वापस करेगी एवं रैयतों को मुआवजा भी नहीं लौटाना पड़ेगा।

महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने कहा कि महानगर के सभी मंडलों में कार्यक्रम आयोजित कर विपक्ष की पोल खोलने के साथ-साथ कार्यकर्ता विभिन्न चौक-चौराहों और गली-मोहल्लों में जाकर राज्य के विकास में निर्णायक भूमिका निभाने वाले इस सरलीकरण बिल के लाभ को आम जनमानस को जागरूक करने के लिए जन-जन को बताने का काम करेंगे। कार्यक्रम को हटिया विधायक नवीन जयसवाल, काके विधायक जीतू चरण राम, उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, दीनदयाल वर्णवाल, सत्यनारायण सिंह, गामा सिंह, केके गुप्ता, वरुण साहु, जनार्दन शाह, अजय अग्रवाल, उषा टोप्पो, रमेश सिंह, मुकेश कुमार सिंह, अरविंद सिंह पिंटू, राजेश सिंह, ओमप्रकाश पाडेय, रामलगन राम, विनोद महतो, छत्रधारी महतो, जीतन यादव, कामेश्वर सिंह, रामजी प्रसाद, सूरज साहु, बलसाय महतो, वीरेंद्र बहादुर, भोला सिंह, राजकुमार साहु, सुधीर सिंह, रतन सिंह, संजय रजक, राजेश प्रजापति, राजा भट्टाचार्य, नकुल तिर्की, गोंधरा उराव, सुनील यादव, राजेश भगत, नरेंद्र पाडेय, सत्येंद्र सिंह बबलू, कपिलदेव प्रसाद, सनी वर्मा, संतोष गुप्ता, मुकेश मुक्ता, राकेश चौधरी, संजीव चौधरी, अनिता वर्मा, रेणु सिंह, वीणा मिश्रा, राकेश शर्मा, भीम प्रभाकर, विनय राज, विनय सिंह, राज प्रजापति, मनोज झा, कुमार कुश, पप्पू जयसवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने मंडल के कार्यक्रम में भाग लिया। यह जानकारी भाजपा राची महानगर के मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार सिंह ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.