Move to Jagran APP

चर्च जमींदार, चंगाई सभाओं पर सरकार लगाए प्रतिबंध : भाजपा

भाजपा ने ईसाई मिशनरी पर तेज किए हमले, समाज सेवा के नाम पर बड़े पैमाने पर कराया जा रहा धर्म परिवर्तन।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 01:20 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 01:20 AM (IST)
चर्च जमींदार, चंगाई सभाओं पर सरकार लगाए प्रतिबंध : भाजपा
चर्च जमींदार, चंगाई सभाओं पर सरकार लगाए प्रतिबंध : भाजपा

भाजपा ने ईसाई मिशनरी पर तेज किए हमले, समाज सेवा के नाम पर बड़े पैमाने पर कराया जा रहा धर्मातरण -भाजपा का दावा, सबसे ज्यादा जमीन है चर्च के पास

loksabha election banner

-चर्च का काम धर्म प्रचार करना लेकिन कर रहे राजनीति

- सभी चर्चो व ईसाई मिशनरियों की जमीन की हो जांच

राज्य ब्यूरो, रांची : धर्मातरण के मसले पर चर्च को कठघरे में खड़ा करने वाली भाजपा ने ईसाई मिशनरियों पर हमले तेज कर दिए हैं। भाजपा ने अब राज्य सरकार से चंगाई सभाओं पर रोक लगाने की मांग की है। पार्टी का कहना है कि चंगाई सभाओं के नाम पर जादू-टोना बंद होना चाहिए। समाज सेवा के नाम पर इसमें बड़े पैमाने पर धर्मातरण कराया जा रहा है। सोमवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के महामंत्री दीपक प्रकाश, प्रवक्ता जेबी तुबिद और प्रतुल शाहदेव ने चर्च को राज्य का सबसे बड़ा जमींदार बताया।

उन्होंने कहा, इस राज्य में सरकार के बाद सबसे ज्यादा जमीन चर्च के पास है। भाजपा ने राज्य में बने सभी चर्च व मिशनरी की जमीन की जांच की मांग भी की। भाजपा नेताओं ने ईसाई मिशनरियों के साथ-साथ झामुमो को भी निशाने पर लिया। कहा, गरीब आदिवासियों की जमीन हड़प कर ये दोनों खुद को आदिवासियों के मसीहा के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। धर्मातरण बिल आने के बाद इनकी बौखलाहट बढ़ गई है। कहा, चर्च का काम धर्म का प्रचार करना है लेकिन वे राजनीति कर रहे हैं। खूंटी में हो रही पत्थलगड़ी की चर्चा करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि इतनी बड़ी घटना घट गई लेकिन इनके धर्मगुरुओं का एक भी बयान नहीं आया। क्या कारण है कि जब पत्थलगड़ी समर्थक स्कूल से लड़कियों को लेने आए तब फादर ने सिस्टर को जाने नहीं दिया और पीड़ित लड़कियों को जाने दिया। पत्थलगड़ी समर्थकों का उग्रवादियों के साथ सीधा संपर्क है, यह बात अब साबित हो चुकी है। उन्होंने आशा किरण संस्था की भी चर्चा की। कहा, इसका संबंध नागालैंड और वहां के उग्रवादी संगठनों से है।

------

भूमि अधिग्रहण संशोधन पर जनता को दिग्भ्रमित कर रहा विपक्ष

भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल पर विपक्ष जनता को दिग्भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है। इस भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा ने अपने सभी 513 मंडलों में धरना कार्यक्रम आयोजित कर भ्रम फैलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भाजपा प्रवक्ता जेबी तुबिद ने कहा कि भूमि अधिग्रहण पर भ्रम फैलाने वाले विकास विरोधी हैं।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.