Move to Jagran APP

ओलंपिक डे पर कई खेलों को होगा आयोजन

ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा ओलंपिक डे के अवसर पर नेहरू स्टेडियम में विभिन्न खेलों का आयोजन होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 12:55 PM (IST)
ओलंपिक डे पर कई खेलों को होगा आयोजन
ओलंपिक डे पर कई खेलों को होगा आयोजन

जागरण संवाददाता, रांची : राची जिला ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा ओलिंपिक डे के अवसर पर विभिन्न खेलों का आयोजन करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को राची जिला ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार जायसवाल ने बताया कि इस दौरान कुल नौ खेल स्पर्धाएं होंगी। शनिवार सुबह साढ़े छह बजेजवाहर लाल नेहरु स्टेडियम धुर्वा में ओलिंपिक दौड़ का आयोजन किया जाएगा। नौ बजे से रिम्स स्टेडियम में बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

शाम में वुशु एवं योग की प्रतियोगिता होगी । योग प्रतियोगिता यूनियन क्लब सभागार में किया जाएगा। रविवार को सिकिदरी में सुबह नौ बजे से कबड्डी की प्रतियोगिता होगी। 25 जून को आर के आनंद बाउल्स ग्रीन स्टेडिमय में लॉन बॉल व 28 जून को इसी स्टेडियम में जिम्नास्टिक की प्रतियोगिता होगी। 28 जून को ही इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में सेपक टकरा की जूनियर स्टेट प्रतियोगिता होगी। 29 को समापन समारोह राची विविद्यालय परिसर में होगा और यहा वॉलीबॉल का प्रदर्शनी मैच खेला जाएगा तथा खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

हॉकी व कुश्ती का भी होगा आयोजन :

इस अवसर पर झारखंड राज्य कुश्ती संघ द्वारा कुश्ती व हॉकी झारखंड द्वारा हॉकी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। विधानसभा मैदान में शुक्रवार विधिचंद्र अंडर-16 टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में आरसीएफसी ने एसीसी सी को दो विकेट से पराजित किया। एसीसी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। मनीष ने 34, सचिन ने 25 रनों की पारी खेली। आरसीएफसी के शेखर को दो विकेट मिला। जवाब में आरसीएफसी की टीम 18 ओवरों में 8 विकेट पर 146 रन बना लिए। राकेश ने 64, सोहोल ने 35 रनों की पारी खेली। इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन मिहिर टोपनो ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

रेलवे स्टेशन झाझा को पूरे अंक :

राची : चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को रेलवे स्टेशन झाझा ने जेएसए को छह विकेट से हराया। जेएसए की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 141 रनों पर आउट हो गई। चिन्मय ने 48, अविनाश ने 38, शाबान ने 17 रनों की पारी खेली। जवाब में झाझा की टीम 16 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बना लिए। देव ने 55 और पंचदेव ने 44 रन बनाए। देव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

झारखंड एथलेटिक्स टीम घोषित :

सीनियर इंटर स्टेट नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम की घोषणा कर दी गई है। प्रतियोगिता गुवाहाटी (असम) में 26 से 29 जून तक होगी। चयनित खिलाड़ियों में सपना कुमारी, अनुरूप कुमारी, अंकिता रॉय, सबीना केरकेट्टा, एवं गुनी वसंत, राजुलु नायडू , टीम कोच अरबिंद कुमार सिंह शामिल है।

साई ब्लू की जीत में शुभम चमके :

साई प्रीमियर लीग क्रिकेट लीग में शुक्रवार को साई ब्लू ने साई ग्रीन को 87 रनों से हराया। साई ब्लू की टीम पहले खेलते हुए 25.5 ओवरों में 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। शुभम पाडेय ने 38, रौशन ने 42, रितिक ने 18, गौरव ने 27 रन बनाए। ग्रीन के सुमित, कुणाल व अनिकेश को 1-1 विकेट मिले। जवाब में साई ग्रीन की टीम 19 ओवरों में 112 रनों पर सिमट गई। आर्दश ने 22, सुमित ने 20, सचिन ने 13, कुणाल ने 28 रन बनाए। साई ब्लू के शुभ को चार, गौरव व रोहित को 3-3 विकेट मिले। साई ब्लू के शुभम पाडेय को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

पदक विजेता ताइक्वांडो खिलाड़ी हुए सम्मानित :

अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर जिले व राज्य का नाम रौशन करनेवाले खिलाड़ियों को खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने शुक्रवार को पुष्पगुच्छ व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में काठमाडू ओपन ताइक्वाडो में रजत पदक जीतने वाली ईशु, जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय ओपन ताइक्वाडो में पदक जीतनेवाले शाकि बागर व ईशु प्रसाद शामिल हैं। विजय शकर तिवारी, अंशु पाडेय, प्रत्यक्ष, रुद्र व ईशान को भी सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.